BJP Candidates List: बीजेपी ने यूपी, महाराष्ट्र और बिहार के उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कई बड़े मंत्रियों के नाम शामिल

0
238
BJP Candidates List: बीजेपी ने यूपी, महाराष्ट्र और बिहार के उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कई बड़े मंत्रियों का नाम शामिल
BJP Candidates List: बीजेपी ने यूपी, महाराष्ट्र और बिहार के उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कई बड़े मंत्रियों का नाम शामिल

BJP Candidates List: बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार में विधान परिषद (MLC) चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें, तीन राज्यों में विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में 30 सीटों पर 20 जून को मतदान किया जाएगा।

Goa Election 2022 Result

BJP Candidates List: यूपी के लिए जारी हुई 9 उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी ने यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए अपने-अपने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इसमें यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भूपेन्द्र सिंह समेत कई मंत्रियों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में दयाशंकर मिश्रा दयालु, जेपीएस राठौर, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा का नाम भी शामिल है।

मुकेश शर्मा लखनऊ महानगर अध्यक्ष हैं, जिन्हे एमएलसी प्रत्याशी बनाया गया है। आपको बता दें, समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई अपर्णा यादव को विधान परिषद के लिए टिकट नहीं दिया गया है।

BJP Candidates List: महाराष्ट्र और बिहार के लिए भी उम्मीदवार घोषित

बीजेपी ने महाराष्ट्र के लिए 5 उम्मीदवारों का नाम जारी किया है जिसमें प्रवीण यशवंत दारेकर, राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे, प्रसाद मिनेश लाड का नाम शामिल है। वहीं, बिहार से हरि साहनी और अनिल शर्मा को टिकट दिया गया है।

MP Panchayat Election 2022 Date

BJP Candidates List: 9 जून तक कर सकते हैं नामांकन

इस बार बीजेपी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जिसमें यूपी के लिए 13 सीटें, महाराष्ट्र के लिए 10 सीटें और बिहार की सात सीटें हैं। उत्तर प्रदेश की 13 में से 12 सीटें 6 जुलाई को भरी जाएंगी, इसमें केशव प्रसाद मौर्य की सीट भी शामिल है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट पर नामांकन 22 मार्च से किया जा रहा है और इसकी आखिरी तारीख 9 जून है।

संबंधित खबरें:

Hardik Patel Join BJP: BJP का दामन थामेंगे हार्दिक पटेल, बोले- “यशस्वी प्रधानमंत्री का छोटा सिपाही बनकर काम करूंगा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here