West Bengal News: सुवेंदु अधिकारी समेत भाजपा के 7 विधायकों का निलंबन रद्द, स्पीकर ने की कार्रवाई

West Bengal News: विधानसभा में 28 मार्च को सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के विधायकों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद अध्यक्ष ने 5 विधायकों को निलंबित कर दिया गया था।

0
188
West Bengal News: सुवेंदु अधिकारी
West Bengal News: सुवेंदु अधिकारी

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी सहित 7 भाजपा विधायकों का निलंबन गुरुवार को रद्द कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय के समक्ष विधायकों के निलंबन को रद्द करने के लिए दो अलग-अलग प्रस्ताव पेश किए गए, जिन्हें अब पारित कर दिया गया है। स्पीकर ने भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल ,सुवेंदु अधिकारी और चार अन्य विधायकों – मनोज तिग्गा, नरहरि महतो, मिहिर गोस्वामी के खिलाफ निलंबन आदेश को वापस लिया है।

West Bengal News: भाजपा के प्रस्ताव को स्पीकर ने किया था खारिज

पिछले हफ्ते की शुरुआत में, स्पीकर बंदोपाध्याय ने कुछ तकनीकी खामियों का हवाला देते हुए निलंबन को रद्द करने के लिए भाजपा के एक प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। बंदोपाध्याय ने तकनीकी खामियों के बिना एक नया प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा था।

5bpftkzkskppkiju 1655375708
West Bengal News: भाजपा विधायक

West Bengal News: 28 मार्च को भाजपा विधायक हुए थे निलंबित

बता दें कि विधानसभा में 28 मार्च को सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के विधायकों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद अध्यक्ष ने 5 विधायकों को निलंबित कर दिया गया था। अधिकारी, भाजपा विधायक दीपक बर्मन, शंकर घोष, मनोज तिग्गा और नरहरि महतो के साथ इस साल के सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले, भाजपा खेमे के दो अन्य विधायकों- मिहिर गोस्वामी और सुदीप मुखोपाध्याय को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उनके आचरण को लेकर निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here