UP News: धर्म परिवर्तन मामले में मौलवी सहित 2 गिरफ्तार, लालच देकर हिंदू युवक का कराया धर्मांतरण

UP News: शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के जुर्म में नदीम और गुलवेज़ को गिरफ्तार कर लिया।

0
323
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यहां बहुसंख्यक समुदाय के युवक ने रमजान में रोजा रखा और नमाज़ पढ़ी। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धर्म परिवर्तन करवाने वाले मौलवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा धर्मांतरण को लेकर कानून बनाया जा चुका है बावजूद इसके अभी भी इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

download 2022 04 09T125901.918
UP News: प्रतीकात्मक तस्वीर

UP News: रोजा रखने लगा युवक

गौरतलब है कि जनपद रामपुर की शहर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला बहुसंख्यक समुदाय का एक युवक रमजान के महीने में रोजा रखने लगा और नमाज पढ़ने लगा। जिसके बाद ये खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। पुलिस जांच में पता चला कि मौलवी सहित एक अन्य व्यक्ति ने युवक का धर्म परिवर्तन कराया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पर गलत तरीके से युवक का धर्म परिवर्तन कराए जाने का मुकदमा दर्ज किया और फिर दोनो को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

download 2022 04 09T125849.825
UP News: प्रतीकात्मक तस्वीर

UP News: पिता के शिकायत के बाद मौलवी पर कार्रवाई

अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने कहा कि लेखा सिंह जो नालापार थाना कोतवाली क्षेत्र रामपुर के रहने वाले हैं, उन्होंने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि मोहल्ले के गुलवेज़ और सिविल लाइंस क्षेत्र के नदीम उसके पुत्र गुलाब सिंह को भांति-भांति का लालच दे रहे हैं और उसका इस्लाम में धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहे हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के जुर्म में नदीम और गुलवेज़ को गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि आगे की कार्यवाही की जा रही है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here