UP News: डिलीवरी के लिए अस्पताल गई महिला, लापरवाह डॉक्टर ने पेट में छोड़ा तौलिया

0
183
UP News
UP News

UP News: यूपी के अमरोहा से डॉक्टर के लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां के बांस खीरी गांव में एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। कथित तौर पर यहां महिला के ऑपरेशन के बाद एक डॉक्टर ने उसके पेट के अंदर एक तौलिया छोड़ दिया। मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव सिंघल ने मामले की गहन जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि निजी अस्पताल में गर्भवती के आपरेशन के बाद चिकित्सक स्टाफ की लापरवाही के मामले में सीएमओ डॉक्टर राजीव सिंघल ने नोडल अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए है। वहीं पीड़ित की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है।

download 2023 01 04T155655.853
UP News

UP News: अल्ट्रासाउंड के बाद हुआ खुलासा

बता दें कि मामला नौगांवा सादात के एक प्राइवेट हॉस्पीटल का है। जानकारी के मुताबिक, गांव बांस खेड़ी निवासी शमशेर अली की पत्नी नजराना को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। दर्द में कराह रही पत्नी को शमशेर पार के एक प्राइवेट हॉस्पीटल में एडमिट कराया। जहां ऑपरेशन के दौरान चिकित्सक स्टाफ की लापरवाही के चलते तौलिया पेट के अंदर रह गया। जब नजराना ने पेट दर्द की शिकायत डॉक्टर से की तो उन्होंने ठंड का बहाना बताकर पांच दिन बाद ही डिस्चार्ज कर दिया था। डिस्चार्ज के बाद नजराना घर वापस आ गई लेकिन दर्द बढ़ता ही जा रहा था। जब नजराना की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो परिजनों ने उसे दूसरे हॉस्पीटल में भर्ती कराया। जहां उसका अल्ट्रासाउंड हुआ और बीमारी समझ आई।

पीड़ित ने नहीं की लिखित शिकायत

पीड़ित परिजनों ने लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने सीएमओ से शिकायत की। सीएमओ सिंघल ने कहा, “मुझे मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से घटना के बारे में पता चला और नोडल अधिकारी डॉक्टर शरद से मामले को देखने के लिए कहा है। हम जांच पूरी होने के बाद ही आगे की जानकारी दे सकते हैं।”हालांकि शमशेर अली ने इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं की है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here