BSSC Paper Leak Protest: परीक्षा कैंसिल करने की मांग कर रहे थे कैंडिडेट, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा…

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया हमला- मजिस्ट्रेट

0
138
BSSC Paper Leak Protest
BSSC Paper Leak Protest

BSSC Paper Leak Protest: बीएसएससी यानी बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा में हुए पेपर लीक को लेकर इससे नाराज उम्मीदवारों ने पटना में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने बीएसएससी हाय हाय के नारों के साथ सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। छात्रों का यह प्रदर्शन पटना कॉलेज से शुरू हुआ। वहीं, इन प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। इसमें कई छात्रों को चोट लगने की भी खबर सामने आई है।

BSSC Paper Leak Protest
BSSC Paper Leak Protest

BSSC Paper Leak Protest: बीएसएससी और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

मालूम हो कि गत दिसबंर में बिहार में बीएसएससी की परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। इसमें गिरफ्तारियां भी हुई थीं। पेपर लीक का यह मामला परीक्षा की पहली शिफ्ट में हुआ था। उसके बाद से इस परीक्षा के परीक्षार्थी, तीनों शिफ्ट की परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर आज यानी बुधवार को पटना में इनका विरोध-प्रदर्शन शुरू हुआ। जानकारी के अनुसार, इस विरोध प्रदर्शन को पटना कॉलेज से लेकर गांधी चौक, भिखना पहाड़ी, हथुआ मार्केट, कारगिल चौक और गांधी मैदान होते हुए डाकबंगला चौराहे तक जाने की बात कही गई।

BSSC Paper Leak Protest
BSSC Paper Leak Protest

प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने BSSC CGL-3 सचिवालय सहायक की सभी शिफ्ट की परीक्षाओं को रद्द करने के साथ फिर से परीक्षा को जल्द ही कराने की मांग की। वहीं, प्रदर्शन कर रहे छात्रों को काबू में पाने के लिए पुलिस के द्वारा उन पर लाठीचार्ज किया गया है। इस दौरान कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया हमला- मजिस्ट्रेट
पटना में प्रदर्शन कर रहे बीएसएससी के उम्मीदवारों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर विशेष मजिस्ट्रेट एमएस खान ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया “प्रदर्शकारियों ने गैरकानूनी तरीके से जुलूस निकाला। उन्होंने अन्य रूट बताया था और किसी और रूट से आ गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला किया और बैरिकेडिंग तोड़ी।” एम एस खान ने आगे बताया “कानून व्यवस्था बनाए रखने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया गया।” उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

अफगानिस्तान: महिलाओं की आजादी छीने जाने पर अमेरिका ने कहा, “तालिबान के ये कदम उसे…”

मध्य प्रदेश में प्रशासन ने गिराया BJP नेता का होटल! देखें कैसे चंद सेकंड में जमींदोज हुई इमारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here