UP Election 2022: Akhilesh Yadav से गठबंधन को लेकर चाचा शिवपाल ने रखी शर्त, कहा- हम तैयार हैं अगर…

0
292
Shivpal Yadav & Akhilesh Yadav
Shivpal Yadav

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सभी दल अपने-अपने सियासी समीकरण तैयार करने में जुट गये हैं। लंबे वक्त से ये कयास लगाया जा रहा है कि अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव चुनाव से पहले एक साथ आ सकते हैं। इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन के लिए शर्त रख दी है।

शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी के लोगों के लिए मांगा टिकट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ”मैंने अखिलेश यादव से कहा है कि अगर हमारे लोगों को सम्मानपूर्वक टिकट दें तब हम गठबंधन कर लेंगे। गठबंधन के मामले पर पहले हम समाजवादी पार्टी के साथ बात करेंगे फिर अन्य पार्टियों के साथ बात करेंगे।”

विलय के लिए भी तैयार हो गए हैं चाचा शिवपाल

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कानपुर में कहा था कि मैं पिछले 2 साल से समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाह रहा हूं। अगर ऐसा होता है तो बहुत अच्छा होगा। शिवपाल ने कहा था कि अगर अखिलेश उन्हें सम्मानजनक सीटें देते हैं तो वे समाजवादी पार्टी में विलय के लिए तैयार हैं।

अखिलेश यादव बात नहीं करते- शिवपाल यादव

शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि, “मैं दो साल से अखिलेश से कह रहा हूं कि एलायंस कर लो और चाहे विलय कर लो। हमारा जो हक है उसे या तो नेता जी तय कर दें या जनता तय करे वो हम मान लेंगे। हम दो साल से अखिलेश से कह रहे हैं कि हमसे बात कर लो, आकर बैठकर बात कर लो, अभी तक बात नहीं की।”

उन्होंने कहा कि अगर हमें सम्मानजनक सीटें देंगे तो हम दोनों के लिए तैयार हैं। हमने पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर तैयारी की है, अगर सम्मानजनक सीटें देंगे तो हम तैयार हैं।

यह भी पढ़ेें: Uttar Pradesh: पति को ढूंढने के बजाय पुलिस ने दी महिला को “दूसरी शादी” करने की सलाह, भड़के अखिलेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here