Tamil Nadu Violence: तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की हत्या पर CM नीतीश कुमार का एक्शन, DGP को दिए ये निर्देश

0
83
Tamil Nadu Violence
Tamil Nadu Violence

Tamil Nadu Violence: तमिलनाडु में हुई बिहार के मजदूरों की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिंता जताई है। बता दें कि बीजेपी ने गुरुवार को बिहार विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा-सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम इस मामले में कुछ नहीं कर रहे हैं।

Tamil Nadu Violence
Tamil Nadu Violence

Tamil Nadu Violence: सीएम नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है’। हालांकि सीएम के निर्देश के बाद बिहार के चीफ सेक्रेटरी ने तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी से और बिहार के DGP ने तमिलनाडु के DGP से बात की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि तमिलनाडु में काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि कुछ महीने बिहारी मजदूर और स्थानीय तमिलनाडु मजदूरों के बीच एक बैठक की गई थी। इस बैठक में स्थानीय तमिलनाडु मजदूरों ने कहा कि अब मजदूरी 1000 रुपए से 1200 रुपए लेनी है। लेकिन बिहारी मजदूरों ने ये बात नहीं मानी। बिहारी मजदूर शरू से ही 800 रुपए में काम कर रहे हैं। बिहारी मजदूरों का कहना है कि जिस कंपनी में काम कर रहे हैं वहां उनका विश्वास है। मारपीट के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे। वहां फंसे मजदूर वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here