REET Exam पेपर लीक करने वालों को Ashok Gehlot की चेतावनी, नकल-लीक पर बिल लेकर आ रही है Rajasthan सरकार

0
518
Rajasthan Politics: 'गद्दार जिसने विद्रोह किया हो, वो कभी सीएम नहीं बन सकता है', सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर साधा निशाना
Rajasthan Politics: 'गद्दार जिसने विद्रोह किया हो, वो कभी सीएम नहीं बन सकता है', सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर साधा निशाना

REET Exam: Rajasthan Eligibility Examination for Teachers पेपर में धांधली को देखते हुए राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने कहा है कि पेपर लीक करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। इस तरह के लोगों पर सरकार की नजर है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार लाखों बच्चों के उज्जवल भविष्य को देखते हुए राज्य सरकार बजट सत्र में नकल-लीक आदि के संबंध में कठोर प्रावधानों का बिल लेकर आ रही है। गहलोत ने कहा कि हम युवाओं के हितों के लिए पूरी तरह समर्पित हैं।

REET Exam पेपर लीक करने वालों को खबरदार

REET Exam
REET Exam

इस बाबत उन्होंने ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में घोटाला करने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने लिखा कि राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कि देशभर में भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक, नकल एवं ठगी की खबरें आती रहती हैं। कई बार तो इसकी सूचना भी समय पर नहीं मिलती जिसके कारण समय रहते कार्रवाई नहीं होती। परन्तु रीट परीक्षा के विषय में जब से सूचना मिली तब से SOG ने पूरी गंभीरता से जांच की है।

REET Exam पेपर लीक मामले में एजेंसियों ने किया था बड़ा खुलासा

REET Exam
REET Exam

उन्होंने आगे लिखा कि राज्य सरकार ने SOG को जांच के लिए फ्री हैंड दिया है, जिन लोगों की संलिप्तता पाई गई है, उन्हें गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में सामने आई जानकारी के आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले सरकारी कार्मिकों को तत्काल निलंबित कर बर्खास्त करने तक की कार्रवाई करेगी।

बता दें कि हाल ही में रीट पेपर मामले में जांच एजेंसी एसओजी ने बड़ा खुलासा किया था। एसओजी के खुलासे के अनुसार रीट पेपर आउट शिक्षा संकुल से ही हुआ था। वहीं एसओजी के खुलासे के बाद भाजपा सांसद किरोड़ी लाल ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली पर आरोपियों के साथ मिली भगत का आरोप लगाया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here