जोधपुर में शादी समारोह में पसरा मातम; आग लगने से दूल्हे के माता-पिता समेत 60 लोग झुलसे, 5 की मौत

इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता समेत बहन बुरी तरह से जल गए हैं।

0
101
Rajasthan News: जोधपुर में शादी समारोह में पसरा मातम; आग लगने से दूल्हे के माता-पिता समेत 60 लोग झुलसे, 5 की मौत
Rajasthan News: जोधपुर में शादी समारोह में पसरा मातम; आग लगने से दूल्हे के माता-पिता समेत 60 लोग झुलसे, 5 की मौत

Rajasthan News: जोधपुर के शेरगढ़ में एक दर्दनाक हादसा होने से अफरा-तफरी मच गई। जहां खुशियों के माहौल में मातम पसर गया। जानकारी के मुताबिक, शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भूंगरा गांव में एक शादी समारोह का आयोजन किया गया था, इसी दौरान हलवाई के पास रखे गैस सिलेंडर में धमाका हो गया। गैस सिलेंडर फटने के कारण 60 लोग बुरी तरह से जल गए हैं। इसमें पुरुष- महिला समेत बच्चे भी शामिल है। आग लगने के बाद बचाव के लिए गांव वाले आगे आए, जिन्होंने घायलों को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया है।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता समेत बहन बुरी तरह से जल गए हैं। जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। गौरतलब है कि हादसे में झुलसी बहन की हालत काफी गंभीर है, वहीं 2 बच्चों की इसमें जान चली गई।

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हिमांशू गुप्ता और ग्रामीण एसपी अनिल कायल मौके पर पहुंचे। जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पुलिस की ओर से ट्रैफिक व्यवस्था दूरस्थ की गई है, जिससे एंबुलेंस को आने-जाने में समस्या न हो।

Rajasthan News: जोधपुर में शादी समारोह में पसरा मातम; आग लगने से दूल्हे के माता-पिता समेत 60 लोग झुलसे, 5 की मौत
Rajasthan News:

Rajasthan News: कैसे हुआ हादसा?

जानकारी के अनुसार, शेरगढ़ के भूंगरा गांव में तगत सिंह के बेटे की आज बारात की तैयारियां चल रही थी। इस मौके पर घर में काफी मेहमान और परिचित लोग आए हुए थे। इसी दौरान हलवाई के पास रखे सिलेंडर में अचानक धमाका हो गया, जिसमें 60 मेहमान महिला, पुरुष और बच्चे आग की चपेट में आ गए। हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। हादसे पर अफसोस जताते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि यह हादसा बहुत दुखद व दर्दनाक हैं। 8 से 10 महिला, बच्चे और पुरुष 90 फीसदी तक जल चुके हैं। वहीं, 30 महिला-पुरुष, बच्चे 50 फीसदी से 70 फीसदी तक जल चुके हैं। 18 लोगों का शेरगढ़ तहसील के अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

Rajasthan News: दूल्हे के माता-पिता हुए हादसे का शिकार

गौरतलब है कि घर में शादी समारोह में खाना बनाने के लिए 20 गैस सिलेंडर मंगवा कर रखे गए थे। इसी में से एक सिलेंडर में धामका हो गया। जिसके बाद एक के बाद एक 5 सिलेंडरों में धामका हो गया। सिलेंडर फटने से दूल्हा सुरेंद्र सिंह, दूल्हे के पिता तगत सिंह, दूल्हे की मां दाखु कंवर व बहन रसाल कंवर बुरी तरह से जल गए हैं। दूल्हे की बहन की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है, वहीं अब तक 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई हैं।

Rajasthan News: वैभव गहलोत अस्पताल पहुंचे

सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर के दौरे पर थे। सूचना मिलते ही वह अस्पताल पहुंचे। वैभव गहलोत ने अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली और घायलों के इलाज के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी आज जोधपुर जाएंगे। वह महात्मा गांधी अस्पताल में घायलों से उनका हाल जानेंगे और पूरी व्यवस्था की जानकारी लेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here