Punjab Old Pension Scheme: दीवाली से पहले लाखों कर्मचारियों को पंजाब सरकार का तोहफा; पुरानी पेंशन स्कीम बहाल, DA में भी बढ़ोतरी

0
176
Punjab Old Pension Scheme
Punjab Old Pension Scheme

Punjab Old Pension Scheme: पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने आज सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। आज पंजाब कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को बहाल करने का फैसला हुआ है। इस फैसले से लाखों कर्मचारियों को फायदा मिलने वाला है। इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने डीए (DA) की 6 प्रतिशत किस्त देने की भी मंजूरी दी है।

Punjab Old Pension Scheme: भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा- हम जो कहते हैं, वह करते हैं

पुरानी पेंशन योजना के बहान करने के फैसले पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आज पंजाब कैबिनेट की बैठक में अपने कर्मचारियों के लिए एक ऐतिहासिक फैसला लिया है, हमारी सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने जा रही है। कैबिनेट ने इस फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं, हम जो कहते हैं, वह करते हैं। कैबिनेट ने दीवाली के मौके पर कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा देने की मंजूरी दी है। कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 6 प्रतिशत डीए किस्त का भुगतान स्वीकृत किए जाएंगे, जो 1 अक्टूबर से प्रभावी होगा सभी को दीपावली की शुभकामनाएं।

वहीं इस फैसले पर आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर बधाई दी है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि,हमने पंजाब को वादा किया था कि पंजाब में Old Pension Scheme लागू करेंगे। आज भगवंत मान ने वादा पूरा किया। पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई।

Punjab Old Pension Scheme
Punjab Old Pension Scheme

New Pension Scheme नाइंसाफ़ी है। पूरे देश में वापिस OPS लागू होनी चाहिए। हिमातल प्रदेश और गुजरात की जनता मौक़ा देगी तो वहां भी OPS लागू करेंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here