PM Narendra Modi की रैली में दंगा फैलाने के आरोप में 8 SP नेताओं पर Gangster Act दर्ज

0
335
PM Narendra Modi Rally in Kanpur
PM Narendra Modi Rally in Kanpur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 28 दिसंबर को कानपुर (Kanpur) में हुई रैली में माहौल बिगाड़ने के आरोप में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के आठ नेताओं पर गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत के तरह कार्रवाई की गई है। पीएम की रैली में दंगा फैलाने के आरोप में इन आठों आरोपियों को पकड़ा गया था। अब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रैली के दौरान नेताओं ने पीएम का पुतला दहन कर सात कारों में तोड़फोड़ की थी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सरकर ने सपा नेताओं पर सख्ती दिखाई।

PM Narendra Modi का जलाया था पुतला

 PM Narendra Modi  Rally
PM Narendra Modi Rally

सुकांत शर्मा, सचिन केशरवानी, अभिषेक रावत, नीकेश कुमार, विकास, अंकुर पटेल, अंश उर्फ सीबू, जीतू वाल्मीकि, अरुण. मंगलवार को मामले में चार्जशीट लगने के बाद सभी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई.

यूपी सरकाकर ने सपा नेताओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया था। जांच के बाद आरोपी पाए गए आठों आरोपियों पर पुलिस ने कहा कि जरूरत पड़ी तो एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

PM Narendra Modi नौबस्ता में कर रहे थे रैली

Samajwadi Party
Samajwadi Party

वायरल वीडियो के अनुसार पीएम मोदी का पुलता फूंका गया है। कार में तोड़फोड़ भी की गई। कार में बीजेपी का झंड़ा लगा था। वीडियो पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला नौबस्ता से गुजरने के बाद वायरल हुआ था। अधिकारी फिर हरकत में आए और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा था पांचों आरोपी एक राजनीतिक दल के समर्थकों में डर फैलाना चाह रहे थे। बाद में आठ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

घटना पर पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने मीडिया को बताया कि मिश्नरेट पुलिस प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे में अगर कोई भी दंगा फसाद करने की कोशिश करता है तो उसपर कठोर कार्रवाई की जाएगी। नौबस्ता प्रकरण में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश जारी है। इस तरह के लोगों पर गैंगस्टर एक्ट ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ी तो एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here