Nitish Kumar बोले- केंद्र में गैर-भाजपा सरकार बनने पर पिछड़े राज्यों को मिलेगा विशेष दर्जा

नीतीश कुमार ने कहा, "यह एक सामान्य मुलाकात थी। इसमें बहुत कुछ नहीं था। उन्हें पवन वर्मा साथ लाए थे, जो कुछ दिन पहले भी मुझसे मिले थे। दूसरी ओर, रिपोर्टों से पता चलता है कि किशोर ने उनके साथ फिर से काम करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वह ऐसा करने पर विचार करेंगे।

0
146
Nitish Kumar
Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में सत्ता में आने पर ‘सभी पिछड़े राज्यों’ को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा देने का वादा करते हुए कहा कि यदि गैर-भाजपा गठबंधन सरकार केंद्र सरकार का गठन करती है, तो इन राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर हमें अगली सरकार बनाने का मौका मिलता है, तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। ऐसा कोई कारण नहीं है कि ऐसा नहीं किया जा सकता है।

CM Nitish Kumar
CM Nitish Kumar

महीने की शुरुआत में कई विपक्षी नेताओं से मिले थे Nitish Kumar

बता दें कि महीने की शुरुआत में दृढ़ निश्चयी नीतीश कुमार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे। गैर-भाजपा दलों वाले विपक्ष के नेतृत्व वाले गठबंधन के गठन पर अड़े, कुमार इस दौरान कई नेताओं से मिले। हालांकि, बुधवार को, नीतीश कुमार ने भी प्रशांत किशोर से मुलाकात की पुष्टि की, लेकिन जोर देकर कहा कि बैठक सामान्य थी ।

नीतीश कुमार ने कहा, “यह एक सामान्य मुलाकात थी। इसमें बहुत कुछ नहीं था। उन्हें पवन वर्मा साथ लाए थे, जो कुछ दिन पहले भी मुझसे मिले थे। दूसरी ओर, रिपोर्टों से पता चलता है कि किशोर ने उनके साथ फिर से काम करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वह ऐसा करने पर विचार करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here