Milk Price Hike: दिल्ली-NCR के ग्राहकों को मदर डेयरी ने दिया झटका, कल से 2 रुपये महंगा मिलेगा दूध

0
24
Milk Price Hike
Milk Price Hike

Milk Price Hike: मदर डेयरी ने सोमवार से दिल्ली-एनसीआर बाजार में फुल-क्रीम दूध की कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करने वाली कंपनी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार वृद्धि की है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम एक रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं। हालांकि, कंपनी ने 500 एमएल के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

Milk Price Hike: 50 रुपये लीटर टोकन वाला दूध

टोकन दूध सोमवार से 50 रुपये प्रति लीटर पर बिकेगा, जबकि अभी यह 48 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी घरेलू बजट को प्रभावित करेगी। मदर डेयरी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया। प्रवक्ता ने कहा, “इस साल पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा, “त्योहारों के मौसम के बाद भी मांग-आपूर्ति में जारी बेमेल के कारण कच्चे दूध की कीमतों में मजबूती आई है।

download 82 1
Milk Price Hike

पहले भी कई बार कंपनी ने बढ़ाए दाम

16 अक्टूबर को, मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों में फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। मार्च और अगस्त में भी सभी वेरिएंट के लिए दरों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here