अमूल के बाद Mother Dairy ने दूध की कीमतों में किया इजाफा, फुल क्रीम और गाय के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Mother Dairy: फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतें 16 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हो जाएंगी।मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये से बढ़कर 63 रुपये कर दी गई है।

0
205
Mother Dairy: rate increase news today
Mother Dairy:

Mother Dairy: हाल ही में अमूल दूध के बाद अब मदर डेयरी ने भी दिल्ली-NCR में दूध के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। जानकारी के मुताबिक मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि हम सिर्फ फुल क्रीम और गाय के दूध के वैरिएंट की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतें 16 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हो जाएंगी।मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये से बढ़कर 63 रुपये कर दी गई है।

Mother Dairy:  full cream and Cow's Milk rate increased by 2 rupees.
Mother Dairy.

Mother Dairy: जानिए कीमत बढ़ने की वजह

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि डेयरी उद्योग कच्चे दूध की कीमतों में लगातार वृद्धि का अनुभव कर रहा है। इसके साथ ही चारे की कीमतों में वृद्धि समेत कुछ उत्तरी राज्यों में दर्ज कम बारिश ने हालत को और भी बिगाड़कर रख दिया है।इसलिए हम किसानों को समर्थन देने और उपभोक्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण दूध की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए कीमतों में बदलाव करने को मजबूर हैं। उपभोक्ताओं पर इसका ज्यादा असर न पड़े इसके लिए हमने सिर्फ फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतें बढ़ाई हैं।

Mother Dairy: अमूल ने पहले बढ़ाए दाम

गौरतलब है कि इससे पहले अमूल डेयरी ने भी दूध की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया था।अमूल ने बीते शनिवार को ही दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।अमूल ने बीते अगस्त में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। उस दौरान अमूल ने बढ़ती लागत का हवाला दिया था। अमूल डेयरी प्रशासन के अनुसार देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस इजाफे की वजह फैट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी होना है, हालांकि ये बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here