Maharashtra: Kandivali की हंसा हेरिटेज बिल्डिंग में लगी आग, 2 की मौत

0
361
Mumbai Fire

Maharashtra: मुंबई के कांदिवली इलाके की एक 15 मंजीला इमारत में शनिवार को आग लग गई। आग मथुरादास रोड में स्थित रिहायसी हंसा हेरिटेज बिल्डिंग (Hansa Heritage Building) के 14वें फ्लोर पर अचानक लगी। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को कॉल लगाया गया और उसके बाद Kandivali पुलिस की टीम के साथ फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं और साथ ही घटनास्‍थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का काम कर रही है।

Mumbai Fire Brigade के अधिकारियों ने बताया कि कांदिवली (पश्चिम) में मथुरादास रोड पर हंसा हेरिटेज बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में रात करीब साढ़े आठ बजे आग लगने की सूचना मिली।

2 की हुई मौत

अभी तक मिली खबर के मुताबिक बिल्डिंग में पांच लोगों के फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की टीम ने अब तक आग में फंसे 5 से 7 लोगो को सुरक्षित बाहर निकाल दिया है। जिसमे 2 शख्स की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि घटना में मृतक पूरी तरह जल गए थे, जिसके कारण उनकी पहचान नहीं हो सकी।

घटनास्‍थल पर पहुंची मुंबई की मेयर

घटना की खबर मिलने के बाद मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) मौके पर जायजा लेने पहुंची । मेयर ने बताया कि आग लगने की घटना दीवाली (भाऊ बीज) के मौके पर जलाए गए दीप से हुई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। कूलिंग का काम जारी है और बिल्डिंग के आसपास के घरों को भी खाली कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: Ahmednagar के Civil Hospital के कोरोना वॉर्ड में लगी आग से 11 मरीजों की मौत, 5 लाख मुआवजे की घोषणा

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को चेताया, कहा- महाराष्ट्र को बंगाल नहीं बनने देंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here