Digvijay Singh के शिशु मंदिर पर दिए बयान पर Kailash Vijayvargiya का पलटवार, पूछा- सेना का अपमान करना कहांं पढ़ाया जाता है?

0
261
Kailash Vijayvargiya's counterattacked on Digvijay Singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री Digvijay Singh के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर (संकाय) के खिलाफ विवादित बयान पर अब भाजपा नेता Kailash Vijayvargiya ने उन्‍हें आड़े हाथ लिया है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर की पाठशाला में देश भक्ति पढ़ाई जाती जबकि कांग्रेस की पाठशाला में आतंकवादियों को सम्‍मान देना पढ़ा़या जाता है। यहा पर मातृभूूमि पर न्‍यौछावर होने की बात कहीं जाती है जबकि कांग्रेस में अपने देश की सेना से ही सबूत मांगाा जाता है।

कैलाश विजयवर्गीय ने Tweet करके कहा, ” सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चे रोज प्रार्थना करते हैं- एक प्रार्थना हे जगदीश्वर, नित्य तुम्हारे चरणों में। लग जाये तन-मन मेरा, मातृभूमि की सेवा में।। सरस्वती शिशु मंदिर देश भक्ति की पाठशाला हैं, इन पर अँगुली केवल मतिभ्रम का शिकार व्यक्ति ही उठा सकता है। ”

उन्‍होंने यह भी कहा, ” आतंकवादी ओसामा के नाम के साथ ‘जी’ लगाना, आतंकी जाकिर नाईक को ‘शांतिदूत’ बताना, बटाला हॉउस एनकाउंटर को झूठा बोलकर इंस्पेक्टर मोहन शर्मा की शहादत को अपमानित करना, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगना, ये सब @INCIndia की किस पाठशाला में पढ़ाया जाता है देश जानना चाहता है। ”

Twitter पर लोगों ने भी दिग्विजय सिंह पर किया हमला

सुदर्शन न्‍यूज की पत्रकार Minakshi Shriyan ने लिखा, ” जब हम बात #सरस्वती_शिशु_मंदिर की करते हैं तो इसका अर्थ सिर्फ विद्यालय मात्र नहीं होता बल्कि इसका अर्थ दुनिया की सबसे प्राचीन व गौरवशाली सनातनी सभ्यता, संस्कृति व संस्कारों का केंद्र होता है। ”

मध्‍यप्रदेश विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने कहा कि दिग्विजय सिंह को मदरसों के बारे में बात करनी चाहिए, जहां आतंकवाद पैदा होता है और मानवता को कुचला जाता है। अगर बंद करना है तो मदरसों को करो, जहां से अलगाववाद फैलता है, जहां से दुश्मनी फैलती है। शिशु मंदिर में देशभक्ति, आस्था, स्नेह, बंधुत्व और प्रेम सबको साथ लेकर चलने की बात सिखाई जाती है।

उन्‍होंने इसके विरोध में प्रर्दशन भी किया।

सरस्वती शिशु मंदिर के कारण ही दंंगे होते हैं : दिग्विजय सिंह

शनिवार को भोपाल के नीलम पार्क में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि सरस्वती शिशु मंदिर में बचपन से ही छात्रों के दिल और दिमाग में दूसरे धर्मों के खिलाफ नफरत का बीज बोया जाता है। नफरत का वही बीज धीरे-धीरे फैलता है और देश में साम्प्रदायिक एकता को बिगाड़ता है, साम्प्रदायिक वैमनस्य पैदा करता है, धर्म निरपेक्ष उन्माद फैलाता है और देश में दंगे होते हैं।

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh Live: देशभर में दिख रहा है भारत बंद का असर, किसानों ने दिल्ली-अमृतसर National Highway किया जाम

यूपी चुनाव : Priyanka Gandhi आज पहुंचेगी लखनऊ, पितृपक्ष के कारण टली कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here