12 शहर, 18 ठिकाने और 100 घंटे चली इनकम टैक्स की रेड; पूर्व BSP विधायक ने सरेंडर किए 100 करोड़

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने गरीब कर्मचारियों के नाम पर बैंक में खाते खुलवाए और उन खातों से करोड़ रुपए के लेनदेन भी किए थे।

0
117
IT Raid in Agra
IT Raid in Agra

IT Raid in Agra: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता और मांस निर्यातक जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने अपने विभिन्न परिसरों में चार दिनों की तलाशी के बाद आयकर विभाग को 100 करोड़ रुपये सौंपे हैं। सूत्रों ने कहा कि सरेंडर की गई आय में नकद, सोने और चांदी के आभूषण, निवेश और रियल एस्टेट शामिल हैं। एक अधिकारी ने कहा, ‘इसके अलावा आपूर्तिकर्ता के बैंक खातों से भारी मात्रा में नकद लेनदेन का भी मामला सामने आया है।

भुट्टो और उनके भाई के परिसरों में पांच नवंबर को शुरू हुई आईटी रेड मंगलवार की रात पूरी हो गई। भुट्टो के घर, उनके भाई के आवास, रिश्तेदारों, एक बूचड़खाने, कंपनी के हेड ऑफिस और अन्य स्थानों सहित एचएमए समूह के 12 शहरों में करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी की गई। बता दें कि पूर्व बसपा विधायक के स्वामित्व वाला एचएमए समूह देश में मांस का तीसरा सबसे बड़ा निर्यातक है। एक अधिकारी ने कहा, ‘यह समूह लगभग 40 देशों को मांस और 99 अन्य उत्पादों का निर्यात करता है। इस बीच, आईटी विभाग के सूत्रों ने स्पष्ट किया कि तलाशी के दौरान भुट्टो या उनके भाई का कोई पाकिस्तानी कनेक्शन नहीं मिला।

768 512 16874916 thumbnail 3x2 keerti 3
IT Raid

IT Raid in Agra: ऐसे किया फर्जीवाड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने गरीब कर्मचारियों के नाम पर बैंक में खाते खुलवाए और उन खातों से करोड़ रुपए के लेनदेन भी किए थे। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब मुंडापाड़ा मंटोला में एचएमए ग्रुप के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी इसरार के घर पर आयकर की टीम पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पहुंची। बता दें कि इसरास की आर्थि स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन उसके खाते में करोड़ों रुपए मिले। जैसे ही आईटी टीम इसरास को पूछताछ के लिए अपने साथ ले जाने लगी तो पड़ोसियों ने हंगामा कर दिया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here