IT Raid: फिल्मी स्टाइल में छापेमारी, स्टील कारोबारी के ठिकानों से 390 करोड़ की संपत्ति समेत 58 करोड़ कैश बरामद…

0
113
IT Raid: फिल्मी स्टाइल में हुए छापेमारी, स्टील कारोबारी के ठिकानों से 390 करोड़ की संपत्ति समेत 58 करोड़ कैश और ज्वैलरी बरामद...
IT Raid: फिल्मी स्टाइल में हुए छापेमारी, स्टील कारोबारी के ठिकानों से 390 करोड़ की संपत्ति समेत 58 करोड़ कैश और ज्वैलरी बरामद...

IT Raid: ईडी (ED) के बाद अब देश का आयकर विभाग भी काफी सक्रीय नजर आ रहा है। यह साल करोड़ो रुपये की अवैध संपत्ति यानी देश के अंदर छुपे ब्लैक मनी को पकड़ने के मामले में ईडी के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है। आपको बता दें, हाल ही में आयकर विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के जलाना में 3 अगस्त को एक कारोबारी के कई ठिकानों पर छापा मारकर करोड़ों कैश, कई किलो सोना और बेहिसाब संपत्ति को जब्त कर ली गई है।

Income Tax,
IT Raid

IT Raid: बड़े उद्योगपति के कई ठिकानों पर छापा

आपको बता दें, महाराष्ट्र के जालना और औरंगाबाद के आयकर विभाग ने जालना के एक स्टील उत्पादन करने वाली कंपनियों के मालिक के कई ठिकानों पर छापा मारा।इनकी कंपनियों SRJ Peety Steels Pvt. Ltd. और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd में भी छापेमारी की गई। इस दौरान आयकर विभाग को 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना और 390 करोड़ की अवैध संपत्ति के साक्ष्य बरामद हुए। आरोपी के सभी संपत्ति को कुर्क कर दिया गया। इस छापेमारी में आयकर विभाग के कुल 260 अधिकारी शामिल थे।

IT Raid

फिल्मी स्टाइल में हुई छापेमारी

बताया जा रहा है छापेमारी की बात को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। दरअसल, यह कारोबारी कई दिनों से आयकर विभाग के रडार पर था। बताया जा रहा है रेड मारने वाले अधिकारियों की लगभग सैकडों गाडियां जालना पहुंची। किसी को शक न हो इसलिए इन सभी गाड़ियों को शादी के लिए तैयार किया गया था। सभी गाड़ियों पर ‘राहुल वेड्स अंजलि’ का स्टीकर लगा था। हालांकि, लोगों को शक हो रहा था कि सावन के महीने में शादी कैसे हो सकती है। कुछ देर बाद लोगों को पता लग गया कि सैकड़ों गाड़ियां शादी के लिए बल्कि रेड मारने वालों की है और इसमें बैठे लोग बाराती नहीं बल्कि आईटी के अधिकारी हैं।

IT Raid

कैश गिनने में लगे 13 घंटे

इस रेड में मिले कैश को गिनने के लिए SBI बैंक भेजा गया था। बताया जा रहा है कैश गिनने का काम सुबह 11 बजे शुरू किया गया था जो कि रात के 1 बजे तक चला। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि जालना के 4 स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियमितता है। जिसके बाद से ही विभाग एक्शन में आ चुका था और मौका पाते ही छापेमारी भी कर दी गई। इस छापेमारी में घर पर कुछ नहीं मिला लेकिन शहर के बाहर वाले एक फार्महाउस से नकदी और सोना-हीरे के आभूषण बरामद हुए हैं।

संबंधित खबरें:

कौन है Partha Chatterjee जिनके करीबी के पास से मिला नोटों का अंबार?

ममता के करीबी मंत्री Partha Chatterjee को ED ने किया गिरफ्तार, सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के पास से मिला था नोटों का जखीरा

ममता के मंत्री Partha Chatterjee के घर ED की रेड, SSC Scam से जुड़ा है मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here