कर्नाटक में हिजाब पहनकर एग्जाम दे सकेंगी छात्राएं, सिद्धारमैया सरकार का बड़ा फैसला

Hijab Row: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने छात्राओं को हिजाब पहनकर परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है। बता दें, लंबे समय से इसे लेकर बवाल चल रहा था।

0
94
Hijab controversy in Karnataka
Hijab controversy in Karnataka

Hijab Row: कर्नाटक में प्रतियोगी परीक्षाओं के बीच छात्राएं हिजाब पहन सकेंगी। कर्नाटक सरकार ने हिजाब को लेकर बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद अब छात्राओं को हिजाब पहनने की इजाजत मिल गई है। दरअसल, इस मामले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के शिक्षा मंत्री एमसी सुधाकर ने एक समीक्षा बैठक की थी। बैठक में सभी बातों पर विचार किया गया और ये फैसला लिया गया कि परीक्षा के दौरान छात्राओं को हिजाब पहनने की अनुमति दे दी जाए।

FotoJet 2023 10 23T121022.790
Hijab controversy in Karnataka

Hijab Row: NEET की परीक्षा में भी हिजाब की अनुमति

शिक्षा मंत्री एमसी सुधाकर का कहना है कि कुछ लोग हिजाब को लेकर विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, ये लोग परीक्षा में हिजाब पहनकर आने पर आपत्ति जताकर माहौल को खराब करने के साथ ही भ्रम पैदा करना चाहते हैं। इसके आगे शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी लोगों की स्वतंत्रता को ध्यान में रखकर ही सरकार ने ये फैसला किया है। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में भी हिजाब पहनकर पेपर देने की अनुमति है। कोई भी शख्स अपनी मर्जी के मुताबिक कपड़े पहनकर परीक्षा दे सकता है, उस पर किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं होगी।

Hijab Row: 2022 में मचा था बवाल

हिजाब पहनने को लेकर  2022 में कर्नाटक में काफी बवाल मचा था। बता दें, उडुपी जिले के पीयू सरकारी कॉलेज में प्रशासन ने हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं पर रोक लगा दी गई थी। उन्हें कॉलेज के अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं दी थी। इस बात को लेकर काफी हंगामा मचा था और कॉलेज के फैसले के खिलाफ छात्राओं ने कॉलेज के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here