Kanpur Mall Fire: कानपुर के Rave@Moti Mall में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि आग करीब डेढ़ बजे लगी थी। आग लगने पर मॉल में मौजूद स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती ही गई।

0
1400
Kanpur Mall Fire
Kanpur Mall Fire

Kanpur Mall Fire: कानपुर के काकादेव (Kakadeo) में स्थित रेव मोती मॉल Rave@Moti Mall के एक फ्लोर में आज दोपहर भीषण आग लग गई। आग इतनी ज्यादा थी कि देखते ही देखते आग पूरे मॉल में फैल गई। रविवार होने के चलते मॉल के अंदर सैकड़ों लोगों की भीड़ थी। इसी दौरान अचानक फर्स्ट फ्लोर पर आग लगने से मॉल में भगदड़ मच गई। बताया जा रहै है कि जब मॉल में आग लगी तब मॉल में सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Kanpur Mall Fire
Kanpur Mall Fire

जैसे ही रेव मोती मॉल से घना धुआं निकलने लगा तो लोग परेशान हो गए और मॉल में अफरातफरी मच गई। इस बीच मॉल में हाथापाई की स्थिती बन गई जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। मौके पर दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर धुआं बाहर निकालने के लिए मॉल के शीशे तोड़े। हालांकि आग लगने के सही कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

Kanpur Mall Fire
Kanpur Mall Fire

Kanpur Mall Fire: काबू करने में लगी फायर बिग्रेड

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि आग करीब डेढ़ बजे लगी थी। आग लगने पर मॉल में मौजूद स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती ही गई। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। लेकिन अभी तक आग लगने का सही कारण पता नहीं चल सका है। बता दें कि यह मॉल कानपुर में रावतपुर क्रांसिंग के पास काकादेव थाना क्षेत्र में स्थित है। आग की लपटे तेज होने के चलते आग एक फ्लोर से पूरे मॉल में बहुत जल्दी फैल गई है।

Kanpur Mall Fire
Kanpur Mall Fire

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि, पहली मंजिल पर लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है, जबकि दूसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। “अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं है।” वहीं दमकल विभाग ने कहा है आग को बुझाने के लिए अभियान अभी जारी है और मॉल को खाली करा लिया गया है।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here