दिल्ली में बिजली की दरों को लेकर पावर मिनिस्टर आतिशी ने दूर किया कंफ्यूजन

Electricity Rate Delhi: दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (DERC) की ओर से बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी गई है।

0
50
Electricity Rate Delhi
Electricity Rate Delhi

Electricity Rate Delhi: दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (DERC) की ओर से बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी गई है। इसी के बाद से लोगों में ये कंफ्यूजन पैदा हो गया था कि किसका बिल बढ़ेगा, किसका नहीं। इसको लेकर दिल्ली की पावर मिनिस्टर आतिशी ने बयान जारी किया है। आतिशी ने कहा कि जिनका बिल जीरो आ रहा था, उनका बिल जीरो ही आएगा, लेकिन जिनका बिल 200 यूनिट से ऊपर है या बड़े उपभोक्ता है। उनको 8 फीसदी अतिरिक्त सरचार्ज चुकाना पड़ेगा। इसके साथ ही बिजली के बढ़ते टैरिफ को लेकर आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा।

atishi copy

Electricity Rate Delhi: “केंद्र सरकार की वजह से दिल्ली में टैरिफ बढ़ा”

आतिशी ने जानकारी देते हुए कहा, ‘मैं दिल्ली के उपभोक्ताओं को बताना चाहूंगी कि बिजली का बिल जीरो आता रहेगा चाहे सरचार्ज क्यों न बढ़े।’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की वजह से दिल्ली में टैरिफ बढ़ा है। देश में कोयले का दाम बढ़ गया है क्योंकि कोयले की कमी है। कोयले खरीदने वाले को 10% महंगा इम्पोर्टेड कोयला ही खरीदना पड़ता है।

“केंद्र सरकार के मिसमैनेजमेंट की वजह से बढ़े हैं दाम”

आतिशी ने कहा कि बिजली के दाम केंद्र सरकार के मिसमैनेजमेंट के करण बढ़े हैं। वहीं अध्यादेश को लेकर उनसे ये सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस पीएम मोदी के साथ है तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यादेश के खिलाफ वोट नहीं देती है तो ये साफ हो जाएगा। इसके अलावा दिल्ली कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली में चंबल जैसी डकैती हो रही है। एलजी संवैधानिक व्यवस्था को इग्नोर कर रहे हैं। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि इस बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं पर सीधा असर नहीं पड़ेगा। पावर परचेज एग्रीमेंट के तहत बिजली की कीमतें घटती-बढ़ती रहती हैं। ठंड में बिजली सस्ती हो जाती है, जबकि गर्मियों में कीमत थोड़ी बढ़ जाती है। हर तिमाही समीक्षा में पावर परचेज एग्रीमेंट के तहत कीमतों में मामूली बढ़ोतरी या घटोत्तरी होती है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here