Delhi के चलते Haryana में बढ़ रहा कोरोना, अनिल विज के बयान पर सत्येंद्र जैन का जवाब, कहा- यह सब…

0
397
Satyendra Jain,Delhi

Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि यह सब राजनीतिक बयानबाजी है। मैं आपको बता सकता हूं कि दिल्ली (Delhi) में कितने हरियाणा के लोग संक्रमित हो रहे हैं। बाहरी दिल्ली से हर रोज हजार से ऊपर मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं।

Covid-19 Updates
Covid-19 Updates

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना के14,000-15,000 मामले सामने आ सकते हैं। दिल्ली में कोविड वैक्सीन की लगभग 2.85 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। दिल्ली में सभी वयस्कों को पहली डोज लग चुकी है। 80 फीसदी आबादी को दूसरी डोज भी लग चुकी है।

Delhi में कोरोना के मामलों पर अनिल विज ने क्या कहा था?

Anil Vij
Anil Vij

मालूम हो कि इससे पहले हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा था कि दिल्ली में कोविड के मामलों के बढ़ने के चलते हरियाणा में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में रविवार को 18,286 ताजा Covid-19 मामले दर्ज किए गए है। जो पिछले दिन की तुलना में लगभग 2 हजार कम है। दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट 27.87% है।

देश में कोरोना की स्थिति

Coronavirus
Coronavirus

वहीं देश में कोरोना को लेकर राहत के संकेत हैं। पिछले 24 घंटों में 4 प्रतिशत कम मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि positivity rate बढ़कर 19.65% पर पहुंच गयी है। इससे पहले 2,71,202 नए केस सामने आए थे। वहीं अगर बात Omicron की करें तो इसके मरीजों की संख्या 8,209 हो गयी है। बताते चलें कि कोरोना से मौत का क्रम भी कम नहीं होता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में 385 मौतें दर्ज की गयी हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here