कस्टम के हत्थे चढ़ा शख्स, 27 करोड़ की घड़ी लेकर सऊदी से आया था दिल्ली

बीते दिनों दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को 54 लाख विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा था। यात्री यह करेंसी मिठाई के डब्बे में छिपाकर दिल्ली से दुबई ले जा रहा था।

0
192
27 करोड़ की घड़ी लेकर सऊदी से आया था दिल्ली
27 करोड़ की घड़ी लेकर सऊदी से आया था दिल्ली

Delhi News: सऊदी अरब की यात्रा से लौटे एक शख्स के पास से 27 करोड़ रुपए की घड़ी जब्त की गई है। शख्स 4 अक्टूबर को सऊदी अरब से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा था। तस्करी कर कई कलाई घड़ी भारत लाने वाले शख्स के बारे में कस्टम विभाग के अधिकारियों को पहले ही भनक लग गई थी। कस्टम को सूचना मिली थी कि सऊदी से एक आदमी तस्करी का सामान लेकर दिल्ली पहुंचने वाला है। खबर मिलते ही विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए और एक टीम को दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात कर दिया।

7 घड़ियों में से एक ही की कीमत 27 करोड़

कस्टम विभाग के हाथ लगे 7 कीमती घड़ियों की कीमत 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार 864 रुपए है। बरामद घड़ियों में से एक घड़ी जो कि डायमंड जड़ित है उसकी कीमत 27 करोड़ 09 लाख 26 हजार 51रुपए बताई जा रही है। यह घड़ी जैकब एंड कंपनी की बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों ने कहा कि यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 135 के तहत अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया है। यदि दोषी ठहराया जाता है, तो माल का बाजार मूल्य ₹ 1 करोड़ से अधिक होने पर सात साल तक की जेल की सजा का प्रावधान है।

download 43
कस्टम ने जब्त की घड़ी

मिठाई के डिब्बे में करेंसी

गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को 54 लाख विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा था। यात्री यह करेंसी मिठाई के डब्बे में छिपाकर दिल्ली से दुबई ले जा रहा था। CISF के प्रवक्ता ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में लगे जवानों को एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जब यात्री के सामान की सघन जांच की गई और आगे पूछताछ के लिए ले जाया गया तो मिठाई के डिब्बे और एक बैग में छिपाकर रखे गए करीब 2,50,000 सऊदी रियाल बरामद हुए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here