वेलकम टू हेल! IGI एयरपोर्ट का मच्छी मार्केट जैसा हाल, शिकायतों से सोशल मीडिया पर आई बाढ़

0
164
Delhi IGI Airport Congestion
Delhi IGI Airport Congestion

Delhi IGI Airport Congestion: दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) का हाल ऐसा मानों कोई रेलवे स्टेशन। क्योंकि इन दिनों इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ वाले हालात बने हुए हैं। लोग इतने ज्यादा परेशान है कि लोगों ने अपनी समस्याओं की शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। यात्रियों को अपने उड़ानों तक पहुंचने में ही काफी समय लग जा रहा है। उनका कहना है कि वह कई घंटो के बाद अपने स्थान पर पहुंच पा रहे हैं। इतना ही नहीं सुरक्षा केंद्रों पर भी यात्रियों को घंटो इंतजार करना पड़ रहा है और वहां लंबी लाइन की वजह से लोग परेशान हो गए हैं। लोगों को हवाई अड्डे पर सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। जिससे उनका गुस्सा सोशल मीडिया पर निकल रहा है।

Delhi IGI Airport Congestion: ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जायजा लेने जा चुके हैं

वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शुक्रवार को इसका जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि भीड़ और अव्यवस्था से निपटने के लिए कार्य किया जा रहा है। भीड़भाड़ को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए अधिक लोगों की तैनाती की गई है। जागरूकता पोस्टर भी यात्रियों के लिए लगाए गए हैं, क्या करना है और क्या नहीं करना है। साथ ही चेक प्वाइंट्स पर एक अतिरिक्त एक्स-रे मशीन को भी लगाया गया है ताकी चेकिंग में भी अधिक समय न लगे।

Delhi IGI Airport Congestion
Delhi IGI Airport Congestion

Delhi IGI Airport Congestion: शिकायतों से सोशल मीडिया पर आई बाढ़

बता दें कि इस परेशानी से जूझ रहे यात्रियों की लिस्ट में एक नाम हाईवे ऑन माई प्लेट (HOMP) शो के होस्ट रॉकी सिंह का भी है। लंबी लाइन से परेशान रॉकी सिंह ने एक तस्वीर डालते हुए कैप्शन में लिखा “वेलकम टू हेल।”

वहीं अन्य यात्रियों के भी पोस्ट सोशल मीडिया पर देखे जा रहे हैं। आईजीआई टी3 में यह रोज का मामला बन गया है। दिल्ली हवाई अड्डे पर आना आत्म-पीड़ा और प्रताड़ना से कम नहीं है। यहां रोज ही लोगों को सम्स्या होती है कि यहां CISF द्वारा कोई समर्थन नहीं मिलता है, कोई योजना नहीं होती और कार्रवाई भी नहीं। टी3 दिल्ली हवाईअड्डे पर फ्लाइट छूटना, लड़ाई होना, लंबी कतारों से परेशान होना, बैटरी वाली कारें नहीं मिलना आम बात हो गई है।

वहीं एक एक यात्री ने दिल्ली हवाई अड्डे की तुलना “मछली बाजार” से की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘दिल्ली एयरपोर्ट बस नाम के लिए है। ये एक मछली बाजार की तरह ही दिखता है, जहां लंबी लाइनें, असहयोगी कर्मचारी होना आम बात हैं। डेढ़ घंटे पहले पहुंचने के बावजूद मुझे फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया। इससे बुरा और क्या होगा।

वहीं अब दिल्ली हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ और यात्रियों की हालिया शिकायतों के बीच, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने तत्काल उपचारात्मक उपाय के रूप में लागू करने के लिए चार सूत्री कार्य योजना तैयार की है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here