CBI Raid : लालू यादव के खिलाफ एक्शन में सीबीआई, राबड़ी आवास सहित 17 ठिकानों पर छापेमारी

CBI Raid: सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। लालू यादव,राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर छापेमारी की है।

0
191
CBI Raid
CBI Raid : लालू यादव के खिलाफ एक्शन में सीबीआई, राबड़ी आवास सहित 17 ठिकानों पर छापेमारी

CBI Raid : सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। लालू यादव,राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर छापेमारी की है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर बतौर रेल मंत्री रहते हुए कई घोटालों का आरोप है। इन्हीं आरोपों के कारण उनके सभी ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई की इस रेड का आरजेडी कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

CBI Raid : लालू यादव के घर समेत कुल 17 जगहों पर CBI ने की छापेमारी
Lalu Prasad Yadav CBI Raid News

CBI Raid: लालू पर भर्ती में घोटाले का आरोप

बता दें कि लालू यादव जब केंद्रीय रेल मंत्री थे, तब नौकरी के बदले लोगों से जमीन ली गई थी। मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। इसी मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया है। 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे। तब ऐसे कई मामले सामने आए थे कि नौकरी के बदले जमीन ली गई थी। पटना में स्थित राबड़ी देवी के घर आज सुबह से ही सीबीआई की रेड जारी है।

 CBI Raid : चारा घोटाले में लालू को हाल ही में मिली थी जमानत
CBI Raid

CBI Raid: चारा घोटाले में लालू को हाल ही में मिली थी जमानत

अभी हाल ही में लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली थी। ऐसे में सीबीआई का लालू यादव पर एक और मुकदमें के चलते कार्रवाई करने से लालू यादव की मुश्किले बढ़ गई हैं। चारा घोटाले का यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का था। 1990 से 1995 के बीच डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी की गई थी। करीब 27 साल बाद कोर्ट ने इसी साल फरवरी में इस घोटाले पर फैसला सुनाया था, जिसमें लालू यादव को दोषी पाए गए थे। इस मामले में लालू यादव को कोर्ट ने पांच साल जेल की सजा सुनाई थी।

CBI Raid : चारा घोटाले में लालू को हाल ही में मिली थी जमानत
CBI Raid

सीबीआई ने 1996 में अलग-अलग कोषागारों से गलत ढंग से अलग-अलग राशियों की निकासी को लेकर 53 मुकदमें दर्ज किए थे। 53 मामलों में से डोरंडा कोषागार का मामला सबसे बड़ा था। जिसमें सर्वाधिक 170 आरोपी शामिल हैं।इसमें से 55 आरोपियों की मौत हो चुकी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here