बिहार के भागलपुर में गंगा में गिरा निर्माणाधीन पुल, 1710 करोड़ की लागत से बन रहे ब्रिज का नवंबर-दिसंबर में होना था उद्घाटन!

CM नीतीश कुमार ने दिया जांच का आदेश

0
90
Bhagalpur Bridge Collapsed
Bhagalpur Bridge Collapsed

Bhagalpur Bridge Collapsed:बिहार के भागलपुर में निर्माणाधीन पुल देखते ही देखते नदी में समा गया। बताया गया कि इस पुल के गिरने की यह दूसरी घटना है इससे पहले भी एक बार यह पुल गिर चुका है। वहीं, पुल गिरने का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। करीब 1710 करोड़ की लागत से बन रहे इस पुल का बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज से लगभग चार साल पहले शिलान्यास किया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुल्तानपुर-अगुवानी निर्माणाधीन पुल के तीन पिलर गिरे हैं, जिससे करीब 100 मीटर से अधिक पुल का हिस्सा गंगा में टूटकर गिर गया। पुल के गिरने की घटना को मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया। अब पुल गिरने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस घटना में एक गार्ड के लापता होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि, किसी की मौत की सूचना नहीं है।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुल गिरने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने को कहा है।

Bhagalpur Bridge Collapsed

Bhagalpur Bridge Collapsed:अप्रैल 2022 में पहली बार गिरा था सुल्तानपुर-अगुवानी पुल

मिली जानकारी के अनुसार, सुल्तानपुर-अगुवानी पुल दूसरी बार गिरा है। इससे पहले 29 अप्रैल 2022की रात में यह पुल पहली बार गिरा था। तब निर्माणाधीन इस पुल के 36 स्पैन गंगा में गिर गए थे। वहीं, दूसरी बार गिरे इस पुल को लेकर बताया जा रहा है कि रविवार होने के कारण पुल का काम बंद था। काम बंद होने के कारण किसी भी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम खगड़िया के कार्यपालक अभियंता योगेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुल के कुछ स्पैन गिरे हैं। किसी के हताहत होने की अभी सूचना नहीं है।
वहीं, भागलपुर के डीडीसी कुमार अनुराग ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा,”निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना शाम करीब छह बजे हुई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गई है। हमने ‘पुल निर्माण निगम’ से रिपोर्ट मांगी है।”

नवंबर-दिसंबर में होने वाला था पुल का उद्घाटन-जदयू विधायक
इस पुल के गिरने की घटना पर सुल्तानगंज के जदयू विधायक और सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ललित नारायण मंडल का बयान आया है। उन्होंने कहा,”हम उम्मीद कर रहे थे कि पुल का उद्घाटन इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर तक हो जाएगा। लेकिन जिस तरह से गिरा वह दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जांच होनी चाहिए, कुछ तो गलती है।”

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भागपुर में गिरे पुल को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा,”कमीशन मांगने की परंपरा है। यह उनकी (बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार) राजनीतिक अस्थिरता की मानसिकता का परिणाम है कि प्रशासनिक अराजकता और भ्रष्टाचार है। सिस्टम गिर रहा है लेकिन वे विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा,”नीयत में जब खोट होगा तो नीति कैसे सफल होगी। एक बार सुल्तानगंज के तरफ पुल गिरा था और आज खगड़िया की ओर गिरा है। कई पुल पुर्णिया में भी गिरे हैं, बिहार के अंदर यह कमीशनखोरी की प्रथा गुणवत्ता विहीन काम चरम पर है। जिसकी छवि दिखाई दे रही है।”

यह भी पढ़ेंः

“बालासोर ट्रेन हादसे में CBI जांच की सिफारिश”, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान

“प्रधानमंत्री जी, आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?”, बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस का केंद्र सरकार पर निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here