IND VS AUS: कोहली के आउट पर उठे सवाल, विराट समेत टीम मैनेजमेंट व फैंस ने जताई हैरानी

0
133
Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली को अंपायर ने जिस तरह से आउट दिया, उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। टीम इंडिया के फैंस से लेकर टीम का मैनेजमेंट और खुद विराट कोहली भी इस पर हैरानी जता रहे हैं। विराट कोहली बल्लेबाजी करने के दौरान एलबीडब्ल्यू आउट दिए गए,हालांकि रिप्ले को देखने के बाद लोग कोहली को आउट करने पर सवाल उठा रहे हैं।

Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli: अंपायर्स कॉल के कारण होना पड़ा आउट

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत की पारी के 50वें ओवर में जब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मैथ्यू कुन्हैनमैन ने कोहली को गेंद डाली, तब गेंद पैड पर जा लगी। अंपायर ने इसे आइट दिया लेकिन बाद में विराट ने इसका रिव्यू लिया। रिव्यू में भी विकेट पर कोई कोई साफ चीज पता नहीं चल रही थी। वहीं, अंपायर कॉल के कारण विराट को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। कोहली को जब थर्ड अंपार ने आउट दिया, तब वे नाराज भी दिखे।
आपको बता दें कि कोहली के इस तरह से आउट होने पर ड्रेसिंग रूम में बैठा टीम इंडिया का मैनेजमेंट भी खुश नहीं दिखा। कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस आउट पर हैरानी जताई।
कई लोगों के सवाल है कि एमसीसी के नियम के अनुसार, अगर गेंद एक साथ बल्ले और पैड से टकराती है, तो वह आउट नहीं होता है। क्या अंपायरों ने विराट कोहली के आउट में गलती की है? वहीं, कई लोग इसे गलत आउट भी बता रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?
मैच में टीम इंडिया की स्थिति सही नहीं थी, तब विराट कोहली ही पारी को संभाले हुए थे। वे जडेजा के साथ मिलकर अपनी टीम की पारी को आगे बढ़ा रहे थे। वे अपनी पारी में 84 गेंद में 44 रन बनाए।
वहीं, गेंदबाज कुन्हमैन ने जब कोहली को गेंद खेलने के लिए फेंका, तो इस दौरान गेंद बैट-पैड पर लगी। मैदान पर खड़े अंपायर ने कोहली को आउट बता दिया। इस पर विराट का कहना था कि उनका बैट पहले लगा है और गेंद पैड पर बाद में लगी है। विराट ने यहां रिव्यू भी लिया। इसमें देखा गया कि गेंद पहले बैट पर ही लगी है, लेकिन इसे अंपायर कॉल बता दिया गया। ऐसे में तीसरे यानी थर्ड अंपायर ने मैदान पर मौजूद अंपायर के फैसले को सही बताते हुए कोहली को आउट करार दिया।

यह भी पढ़ेंः

“100 सीटों से भी नीचे आ जाएगी BJP, अगर कांग्रेस…”, विपक्षी एकजुटता पर CM नीतीश का बयान

झारखंड के पलामू में दो पक्षों के बीच पथराव; SDPO सहित कई जख्मी, धारा 144 लागू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here