“100 सीटों से भी नीचे आ जाएगी BJP, अगर कांग्रेस…”, विपक्षी एकजुटता पर CM नीतीश का बयान

भाजपा के खिलाफ बोलने पर हो रही है छापेमारी- तेजस्वी यादव

0
65
Nitish Kumar
Nitish Kumar

Nitish Kumar: बिहार की राजधानी पटना में सीपीआई-एमएल का नेशनल कनवेंशन आयोजित किया गया है। इस 11वें कनवेंशन में सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने देश में विपक्षी एकजुटता के लिए कई दलों के नेताओं को भी बुलाया है, जिसमें प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जदयू अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई दिग्गज नेता व एमपी और एमएलए शामिल हुए। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगर सभी विपक्ष एकजुट हुए तो बीजेपी 100 सीट के नीचे ही निपट जाएगी। इन्होंने कहा कि बिहार में विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर काम कर रही हैं।

Nitish Kumar:बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव
Nitish Kumar:बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

Nitish Kumar: हम चाहते हैं कि कांग्रेस जल्द करे फैसला- सीएम नीतीश

पटना के एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय कनवेंशन में नीतीश कुमार ने देश में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की बात कही। उन्होंने कहा “हम तो चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग एकजुट हो जाए। तो आज आप(कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद) आए हुए हैं तो आप ही के माध्यम से आपकी पार्टी(कांग्रेस) के नेतृत्व से अनुरोध करेंगे कि जल्दी से जल्दी फैसला करिए और हम लोगों को बुलाकर बात कर लीजिए कि कहां-कहां और किनके-किनके साथ एकजुट होकर अगला चुनाव(लोकसभा) लड़ना है।”

सीएम नीतीश ने आगे कहा “यह जिस दिन फैसला हो गया एकजुट होकर चुनाव लड़ने का तो यह जान लीजिए कि अच्छी तरह इनसे(बीजेपी) मुक्ति हो जाएगी। अगर आप लोग ठीक से सोचकर चलिएगा जो हम कह रहे हैं। हम इंतजार कर रहे हैं। ” मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा “अगर मेरे सुझाव को मान लीजिएगा तो ये(बीजेपी) 100(सीट) के नीचे जाएंगे, यह जान लीजिए। अगर मेरा सुझाव नहीं मानेंगे तो क्या होगा वो आप जानिएगा।”

जल्द होनी चाहिए विपक्षी एकजुटता- सलमान खुर्शीद
वहीं, इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी विपक्षी एकजुटता को लेकर बयान दिया है। उन्होंने सीएम नीतीश के बयानों को लेकर कहा “आप जो चाहते हैं वहीं कांग्रेस भी चाहती है। कभी-कभी प्यार में भी एक समस्या आ जाती है कि पहले आई लव यू कौन कहेगा। मानता हूं कु विपक्षी एकजुटता जल्द होनी चाहिए।” उन्होंने कहा “मैं कांग्रेस की ओर से प्रतिनिधित्व करने आया था। पहले गुजरात मॉडल की बात होती थी लेकिन अब बिहार मॉडल की बात होनी चाहिए और मैं देश में हर जगह इसके बारे में बोलूंगा। राहुल गांधी ने विश्वास और प्रेम के संदेश के साथ 3,005 किमी की दूरी तय की।”

भाजपा के खिलाफ बोलने पर हो रही है छापेमारी- तेजस्वी यादव
सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय कनवेंशन को संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा “आज देश का माहौल और परिस्थिति ऐसी है कि भाजपा के खिलाफ बोलने पर आप पर छापे मारे जाएंगे, चरित्र हनन किया जाएगा, छवि को बिगाड़ा जाएगा या जेल भेज जाएगा और अगर आप भाजपा के साथ रहेंगे तो आप हरिश्चंद्र कहलाएंगे।” तेजस्वी ने आगे कहा “बीजेपी के साथ रहने पर आप पर कितना भी दाग लगा होगा वाशिंग मशीन के अंदर साफ कर दिया जाएगा। आप सब लोग देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं इसलिए हम आप सबको धन्यवाद देते हैं।”

यह भी पढ़ेंः

दक्षिण अफ्रीका से भारत पहुंचे 12 चीते, कूनो नेशनल पार्क में बढ़ाएंगे कुनबा

Varanasi Shiv Baraat: इस बार काशी में शिव की बारात होगी अनोखी, 100 से ज्यादा निकाली जाएंगी झांकियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here