T20 World Cup: New Zealand के खिलाफ Virat Kohli कई रिकॉर्ड्स कर सकते हैं अपने नाम

0
387
virat kohli
virat kohli

T20 World Cup के सुपर 12 में आज का मुकाबला India और New Zealand के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। एक तरह से कहा जाए तो यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल मुकाबला है। जो टीम आज का मैच जीतेगी उस टीम को फायदा जरूर होगा। शायद वो टीम सेमीफाइनल में भी पहुंच जाए। आज के मैच में Virat Kohli के पास बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका रहेगा। देखते आज के मुकाबले में कितने रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है विराट कोहली।

विराट के पास बाबर को पीछे छोड़ने का मौका

virat and babar

पिछले मैच में बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रन की शानदार पारी खेली और बतौर कप्तान बाबर ने अपना 13वां अर्धशतक लगाकर विराट कोहली की बराबरी कर ली थी। आज के मैच में कोहली अगर 50 रन बना देते है तो वो फिर एक बार बाबर आजम से आगे निकल जाएंगे। पिछले मैच में कोहली ने 57 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में अगर आज विराट को विराट पारी खेलनी होगी।

T20 World Cup के बाद New Zealand का भारत दौरा, जानें पूरा कार्यक्रम

इस मुकाबले को जीतकर सैमी को पीछे छोड़ सकते है कोहली

विराट ने टी20 में कप्तानी करते हुए 46 में से 27 में जीत हासिल की है। आज अगर कोहली इस मुकाबले को जीतने में सफल रहते है तो T-20I में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दुनिया के 5वें कप्तान बन जाएंगे और दो बार T-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी को भी पीछे छोड़ देंगे। सैमी ने टी20 में 27 जीत दर्ज की है।

इस मैच में शायद पूरा कर सकते है छक्कों का शतक

ॉविराट कोहली ने अभी तक टी-20 इंटरनेशनल के 91 मैचों में 91 छक्के लगाएं हैं। आज कीवी टीम के खिलाफ अगर कोहली मैच में 9 छक्के लगाने में सफल रहे, तो इस फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम के लिए अपने छक्कों का शतक यानी 100 छक्के पूरे कर लेंगे। T-20I में 100 छक्के लगाने वाले कोहली दुनिया के 8वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी होंगे। कोहली से पहले रोहित शर्मा 133 छक्के लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

T20 World Cup: क्या टूटेगा New Zealand का चक्रव्यूह? 18 सालों से जीत नहीं पायी है India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here