BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly को वुडलैंड्स अस्पताल से 4 दिनों के बाद मिली छुट्टी, कोरोना से संक्रमित होने के बाद हुए थे भर्ती

0
245
Sourav Ganguly
Sourav Ganguly

BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly को वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद आज उन्हें छुट्टी दे दी गई है। अभी वो कोरोना से पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन उनका इलाज अब घर पर ही चलेगा। डॉक्टरों ने बताया कि भारतीय पूर्व कप्तान गांगुली में अब हल्के लक्षण ही रह गए हैं इसी वजह से उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने का फैसला किया गया है।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि यह पूर्व कप्तान चिकित्सकों की देखरेख में घर पर ही आइसोलेशन में रहेंगे और वह कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित नहीं थे। अस्पताल के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हमने आज दोपहर गांगुली को छुट्टी दे दी है। उन्हें अगले एक पखवाड़े तक चिकित्सकों की निगरानी में घर में ही रहना होगा। उसके बाद आगे के उपचार पर फैसला किया जाएगा।’ 

Sourav Ganguly को इसी साल आया था हार्ट अटैक

Sourav Ganguly

जनवरी, 2021 में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। सौरव गांगुली को तब एक महीने में दो बार angioplasty करवानी पड़ी थी। हालांकि, उसके बाद वह ठीक हो गए थे और लगातार काम कर रहे थे।

सौरव गांगुली के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा चिंता व्यक्त की गई. बता दें कि हाल ही में सौरव गांगुली लगातार सुर्खियों में बने रहे हैं, जब टीम इंडिया में कप्तानी को लेकर विवाद चल रहा था।

सौरव गांगुली का करियर

सौरव गांगुली का शुमार भारत के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है। गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपने टेस्ट करियर जोरदार आगाज किया था। उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो कहीं भी जाकर जीत दर्ज कर सकती थी।

सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। हीं, 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए. जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here