New Zealand के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट में भी Team India की कप्तानी कर सकते हैं Rohit Sharma

0
269
Rohit Sharma
Rohit Sharma

T20 World Cup 2021 से बाहर होने के बाद Team India आगामी सीरीज के लिए अपने आप को तैयार करने में जुटी है। New Zealand के खिलाफ भारतीय टीम 17 नवंबर से टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है। वहीं इस बीच Rohit Sharma के कप्तान बनने की खबर भी आ रही है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच के लिए भी कप्तान बनाए जा सकते है। अजिंक्य रहाणे उपकप्तान ही रहेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को रेस्ट दिया जाएगा, ऐसे में रोहित शर्मा पहले टेस्ट में कप्तान होंगे। कोहली दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं टी20 प्रारूप में केएल राहुल को उपकप्तान बनाया जा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप की टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बीसीसीआई हार्दिक पांड्या से खुश नहीं हैं, ऐसे में हार्दिक को टीम से बाहर भी किया जा सकता है।

T20I में विराट के बाद अब रोहित भी 3000 रन के क्लब में हुए शामिल, दुनिया के सिर्फ 3 खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है। वहीं हर्षल पटेल, वरुण चक्रवर्ती को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। आईपीएल में पटेल की गेंदबाजी शानदार रही थी। इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर हैं और उनके आने के भी पूरे आसार हैं। दीपक चाहर और राहुल चाहर को मौका मिल सकता है। बाकी टीम के सदस्य टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले ही हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अभियान समाप्त होने के बाद सीधा भारत दौरे पर आएगी। ऐसे में सीरीज के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जयपुर, रांची और कोलकाता को टी20 वेन्यू चुना गया है। वहीँ टेस्ट सीरीज के लिए कानपुर और मुंबई को चुना गया है।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को RCB का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here