BCCI ने Ranji Trophy को लेकर दी बड़ी अपडेट, दो फेज में करवाया जाएगा टूर्नामेंट

0
266

BCCI ने Ranji Trophy 2022 को लेकर नया अपडेट दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी अगले महीने से खेली जाएगी। इस साल रणजी ट्रॉफी दो फेज में खेली जाएगी। पिछले साल कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया गया था। यह टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह से शरू हो सकती है। इसका पहला फेज आईपीएल से पहले खत्म हो जाएगा।

Ranji Trophy अगले महीने से होगी शुरू

इस साल रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इस बार भी टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। शाह ने एक बयान में कहा कि बोर्ड रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो फेज में कराने का निर्णय लिया है। पहले फेज में लीग के मैच खेले जाएंगे। वहीं इसके दूसके फेज में नॉकआउट का मुकाबला खेला जाएगा। पहला फेज फरवरी में खेला जाएगा और दूसरा फेज जून में खेला जाएगा।

Ranji Trophy
BCCI

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई महामारी के कारण किसी भी खिलाड़ी को किसी तरह जोखिम में नहीं डाल सकती थी और अब हमारी टीम ने इस जोखिम से निपटने की तैयारी कर ली है। शाह ने कहा कि बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के महत्व को समझती है।

उन्होंने कहा कि रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठत घरेलू टूर्नामेंट है जिससे हर साल भारतीय क्रिकेट को कई बेहतरीन खिलाड़ी मिलते हैं। यह जरूरी है कि इस प्रमुख टूर्नामेंट के हितों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे है।

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था अगले महीने से शुरू होगी टूर्नामेंट

इससे एक दिन पहले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बोर्ड की बैठक के बाद कहा कि बोर्ड दो फेज में रणजी ट्रॉफी का आयोजन करेगा। जिसके कारण आईपीएल पर कोई प्रभाव न पड़े। आईपीएल इस बार 27 मार्च से शुरू हो रहा है। ऐसे में रणजी ट्रॉफी एक बार में करवा पाना संभव नहीं है। बैठक में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद थे। बोर्ड का प्लान है कि रणजी ट्रॉफी का पहला फेज फरवरी में शुरू किया जाए और दूसरा फेज जून-जूलाई में करवा सकती है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here