आईपीएल शुरू हो चुका है साथ ही खेल के दौरान मैदान पर होने वाली नोकझोंक की शुरूआत भी हो गई  है। कल खेले गए राइजिंग पूणे सुपरजॉयन्ट्स और मुंबई इंडियन के बीच खेले गए मैच में कैप्टन कूल धोनी ने केविन पीटरसन को स्पीचलैस कर दिया। दरअसल, धोनी मैदान पर विकेट कीपिंग कर रहे थे तभी कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी केविन पीटरसन ने मनोज तिवारी से माइक पर बात की। पीटरसन ने मनोज से कुछ देर बात करने के बाद मजाक में कहा कि वे धोनी से जाकर कहे की पीटरसन उनसे ज्यादा अच्छे गोल्फ खिलाड़ी है। मैदान पर पहली स्लिप पर फिल्डिंग कर रहे मनोज धोनी के पास गए और कहा कि “केविन पीटरसन कह रहा है कि वह आपसे अच्छा गोल्फर है”, जिसके बाद धोनी ने कहा कि “He is still my first test wicket टेस्ट क्रिकेट में केविन मेरा पहला विकेट है इस जवाब के बाद मैदान में दर्शकों ने शोर मचा दिया और पीटरसन समेत कमेंट्री बॉक्स में मौजूद सभी लोग हंसने लगे। पीटरसन इसपर कोई जवाब ना दे सके।

दरअसल, 2011 में इंग्लैंड के लॉड्स में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान एक ओवर में जहीर खान चोटिल हो गए थे जिसके बाद धोनी ने गेंदबाजी की थी। उस वक्त केविन पीटरसन बल्लेबाजी कर रहे थे और धोनी की एक सीधी गेंद उनके पैड पर आकर लगी और धोनी ने एलबीडब्लू की अपील की हालांकि अंपायर ने केविन को आउट नहीं दिया लेकिन फिर धोनी की एक और गेंद पर केविन विकेट किपर को कैच थमा बैठे और आउट हो गए। अपने टेस्ट करियर के उसी विकेट की याद दिलाते हुए धोनी ने केविन को मैदान में खेलते हुए स्पीचलैस कर दिया।

इसके बाद पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि धोनी ने शानदार जवाब दिया और दर्शकों ने चैंमपियन के जवाब का जमकर लुफ्त उठाया लेकिन मैं ज्यादा अच्छा गोल्फ खिलाड़ी हूँ।

इस मजाकिया कमेंट्री के बीच पूणे और मुंबई के बीच रोमांचक मैच भी खेला जा रहा था जिसमें पूणे में एक गेंद शेष रहते मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई की ओर से कप्तान स्टिव स्मीथ ने और अंजिक्य रहाणे ने क्रमश: 54 गेंदों में 84 और 34 गेंदों में 60 रन की शानदार पारी खेली। जबकि धोनी 12 रन पर नाबाद रहे। इस मैच में पूणे की ओर से गेंदबाजी कर रहे अशोक डिंडा ने आईपीएल इतिहास में अबतक का सबसे मंहगा ओवर डाला। डिंडा के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने 30 रन बना डाले। हार्दिक ने इस ओवर में 4 छक्के और 1 चौका लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here