IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए राजस्थान रॉयल्स का है ये प्लान, कप्तान संजू सैमसन ने बताया किस रणनीति के साथ उतरेगी टीम

0
305

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। सभी टीमें खिलाड़ियों के बारे में जानकारी जुटाने के साथ-साथ उनका अवलोकन, विश्लेषण और मूल्यांकन कर रही हैं। आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स के पास पर्स में काफी पैसे हैं और कप्तान संजू सैमसन और टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि अच्छे और मैच विनर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान की टीम ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करेगा

IPL 2022
IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स के पर्स में 62 करोड़ रुपये है। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने संजू सैमसन को 14 करोड़, जोस बटलर को 10 करोड़ और यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया। अब देखना होगा कि नीलामी में किस-किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़गी। नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का कहना है कि वे अगले 5-6 साल के लिए टीम तैयार करना चाहते हैं।

एक खास टेक्नोलॉजी के जरिए राजस्थान रॉयल्स ने करीब 2000 खिलाड़ियों का डाटा जुटाया है, जिनमें से कुछ खिलाड़ी टीम के निशाने पर होंगे। टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, “हमारे विश्लेषणात्मक आकलन विस्तृत हैं, खिलाड़ियों पर एकत्रित की गई जानकारी से लेकर उन्हें एक केंद्रीय डेटाबेस में एकीकृत करने तक। हम एक मजबूत विश्लेषणात्मक प्रक्रिया के साथ समर्थित डेटा को और फिल्टर करते हैं। यह वास्तव में काफी व्यापक प्रक्रिया है।” 

संबंधित खबरें:

Sunrisers Hyderabad ने मेगा ऑक्शन से पहले लॉन्च की नई जर्सी, 12 और 13 फरवरी को होगा ऑक्शन

Gujrat Titans होगा अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम, हार्दिक पांड्या को सौंपी गई टीम की कप्तानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here