IND W vs AUS W Test : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को दी मात, 8 विकेट से जीता मैच, जानें मैच का पूरा हाल…

0
53

IND W vs AUS W Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच 5 दिवसीय टेस्ट मैच खेला गया। जिसमें आज यानी मुकाबले के चौथे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात दी। भारतीय महिला टीम ने अपनी पहली पारी में 406 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। वहीं, कंगारू टीम ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे। जिसके बाद भारतीय टीम को पहली पारी में 187 रन की बढ़त हासिल हुई थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रनों पर सिमट गई। भारत को आज केवल 75 रन का लक्ष्य ही मिल पाया, जिसे वुमन इन ब्लू ने 2 विकेट के नुकसान पर दिन समाप्त होने से पहले हासिल कर लिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की यह पहली जीत है। स्नेह राणा ने मैच में सर्वाधिक 7 विकेट झटके, जिसके बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। बता दें, स्नेह राणा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 3 तो दूसरी में 4 विकेट लिए।  

IND W vs AUS W Test : भारतीय टीम का बैटिंग में प्रदर्शन 

दूसरी पारी में प्रदर्शन

टीम इंडिया का बैटिंग में प्रदर्शन दोनों ही पारियों में शानदार रहा। भारत के लिए दूसरी पारी में स्टार प्लेयर स्मृति मंधाना ने नाबाद रहकर 38 रन की पारी खेली। ओपनर शेफाली वर्मा केवल चार रन ही बना सकीं। वहीं, ऋचा घोषणा ने 13 रन बनाए तो जेमिमा रोड्रिग्स 12 रन की नाबाद पारी खेली। भारत के केवल दो विकेट ही गिरे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत

ऑस्ट्रेलिया के लिए किम गर्थ और एश्ले गार्डनर ने एक-एक विकेट लिए। बता दें कि 1977 से अब तक दोनों टीमों का 11 बार टेस्ट में आमना सामना हो चुका है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम को चार में जीत हासिल हुई है। दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में छह टेस्ट ड्रॉ भी हुए हैं। और आज भारत को पहली बार कंगारू टीम के खिलाफ जीत हासिल हुई है।

पहली पारी में प्रदर्शन

मैच में टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 219 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारतीय महिला बल्लेबाजों ने 406 रन स्कोर बोर्ड पर चढ़ा दिए। भारत की ओर से पहली पारी में दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक रन बनाए, क्रमशः दोनों ही कीलाड़ियों ने  ने 78 और 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इसके अलावा, 2 और प्लेयर्स ने भी अर्धशतक जड़े। बता दें, जेमिमा रोड्रिग्स ने 73  तो ऋचा घोष ने 52 रन बनाए थे।

वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी की बात करें तो, मध्य क्रम की बैटर ताहिला मैक्ग्रा ने 50 और बेथ मूनी ने 40 रन बनाए थे। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने चार और स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें:

Sai Sudarshan : कौन हैं साई सुदर्शन, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू मैच में ही जड़ दिया अर्धशतक?

IND vs SA 1st ODI : अर्शदीप ने साउथ अफ्रीकी टीम पर कसा ‘पंजा’, सुदर्शन-अय्यर ने जड़े अर्धशतक, भारत ने मैच को 8 विकेट से जीता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here