महिला IPL के पहले सीजन की 5 टीमों का ऐलान, अडानी ग्रुप ने लगाई सबसे बड़ी बोली, जानें किस टीम को कितने में खरीदा गया?

0
146
WPL Team Auction
WPL Team Auction

WPL Team Auction: महिला IPL के पहले सीजन का आगाज जल्द ही होने वाला है। पहले सीजन के लिए 5 टीमों का ऐलान किया गया है। BCCI की तरफ से इन सभी टीमों को बेच दिया गया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की तरफ से ट्वीट करके दी गई है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने लगातार तीन ट्वीट करते हुए बताया कि महिला आईपीएल का अधिकारिक नाम अब महिला प्रीमियर लीग (WPL) कर दिया गया है।

WPL Team Auction: यहां देखें पांचो टीमों को किसने कितने में खरीदा?

बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 5 टीमें उतर रही हैं। ये टीमें मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, लखनऊ और दिल्ली से हैं। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी टीमों की नीलामी हो चुकी है। इन टीमों से बीसीसीआई को 4669.99 करोड़ रुपये मिले हैं।

अहमदाबाद की टीम को अडानी ग्रुप ने खरीदा है। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा बोली भी इसी टीम के लिए लगाई गई है। इसके बाद सबसे ज्यादा बोली मुंबई टीम के लिए लगाई गई है। मुंबई टीम को इंडियाविन स्पोर्ट्स ने खरीदा है, यह रिलायंस ग्रुप की कंपनी है। इस बार महिला IPL में अडानी और रिलायंस ग्रुप की टीमें आमने-सामने रहने वाली है।

मैच कब से शुरू हो रहा है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह इसी साल 4 से 26 मार्च के बीच कराया जा सकता है।

संबंधित खबरें: