IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : क्या फाइनल मुकाबले में अश्विन को मिलेगा मौका? गौतम गंभीर ने कहा-मुझे लगता है कि…

0
57

IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : क्रिकेट विश्वकप 2023 का टूर्नामेंट अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज यानी रविवार (19 दिसम्बर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में कंगारू टीम का मुकाबला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही भारतीय टीम से होगा। भारतीय टीम ने अब तक इस विश्व कप में 10 मैच खेले हैं और सभी मुकाबलों में भारत को जीत हासिल हुई है। मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम में बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। हालांकि स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या को इंजरी के चलते विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद टीम में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को एंट्री मिली थी और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 से बाहर जाना पड़ा था। अब लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया में फाइनल मुकाबले से पहले एक बदलाव हो सकता है। दरअसल, अहमदाबाद की पिच को स्पिन गेंदबाजी के लिए काफी बेहतर माना जाता है। ऐसे में भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन को मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग 11 में शामिल करने की खबरें जोर पकड़ रही हैं। इस बात पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

गौतम ने मीडिया से बात करते हुए, आश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करने को लेकर कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता। मुझे अश्विन के लिए प्लेइंग 11 में कोई जगह नहीं दिख रही है। और जो कॉम्बिनेशन आपके लिए काम कर रहा है, उसमें आप भला छेड़छाड़ क्यों करेंगे। आप अपने पांच गेंदबाजों से इससे बेहतर प्रदर्शन की क्या उम्मीद कर सकते हैं।”

गौतम ने फाइनल मुकाबले में टॉस को लेकर अपनी राय देते हुए आगे कहा “यह एक कठिन निर्णय है, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि जो भी टॉस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगा। फाइनल में स्कोर बोर्ड पर रन लगाने ही होते हैं। सिचुएशन के हिसाब से देखना होगा। यह पिच पर निर्भर करेगा कि हमें हाई स्कोरिंग या लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलेगा।”

बता दें, अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करने की खबरें इसलिए भी आ रही थी क्योंकि, भारत के लिए वनडे इतिहास में उनका ऑल-राउन्ड प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के भी काफी अच्छे ऑप्शन माने जाते हैं। मालूम हो कि आश्विन के नाम वनडे में एक अर्धशतक भी है।

IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : भारत के ये 11 धुरंधर उतरेंगे फाइनल के मुकाबले में

बता दें, प्लेइंग 11 में मौका मिलने के बाद जहां एक ओर सूर्या ने कुछ मुकाबलों में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया। वहीं शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले ही मैच में 5 विकेट लेकर जगह पक्की की थी। भारत के सभी खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। भारतीय टीम मैच जीतने के लिए किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नजर नहीं आ रही है। फाइनल मुकाबले में भारत का कोई भी प्लेयर हीरो साबित हो सकता है। इसलिए, टीम इंडिया अपना विनिंग कॉम्बिनेशन खराब करना नहीं चाहेगी।

ऐसे में केवल किसी खिलाड़ी का अचानक चोटिल होना ही भारतीय टीम को प्लेइंग 11 में बदलाव करने के लिए मजबूर कर सकता है। वरना, वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए आज भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया में खिलाड़ियों की भूमिका

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुबमन गिल

तीन नंबर: विराट कोहली

मध्य क्रम बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) और सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा

सीमर्स: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

स्पिनर: कुलदीप यादव

टीम ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11 : ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान ), एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़ें:

CWC Final 2023: विश्व कप फाइनल के रण में जीत पक्की करेंगे भारत के ये पांच पांडव!

ICC World Cup 2023 : कोहली का गोल्डन बैट पर कब्जा तय! शमी की नजरें गोल्डन बॉल पर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here