IND vs AFG 3rd T20I: अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, क्या बेंच प्लेयर्स को मिलेगा मौका?

0
23

IND vs AFG 3rd T20I : भारत बनाम अफगानिस्तान T20I सीरीज का अंतिम मुकाबला आज यानी बुधवार (17 जनवरी) को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा पहली बार किसी टी20 सीरीज के लिए टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि, पिछले 2 मैचों में वे शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन, उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने सीरीज के पहले 2 मुकाबले जीत लिए। जिसके बाद भारतीय टीम आज अफगानिस्तान को हराकर क्लीन स्वीप के इरादे से सीरीज को जीतने का प्रयास करेगी। प्लेइंग 11 में रोहित और विराट का खेलना तय माना जा रहा है। पिछले 2 मैचों को लगातार जीतकर अब रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट, बेंच पर बैठे अन्य खिलाड़ियों को आज मैदान पर उतार सकते हैं। उदाहरण के लिए आज के मैच में संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज मौका मिल सकता है, अगर ऐसा होता है तो जितेश शर्मा को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। इसके अलावा, मध्य क्रम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को भी बदला जा सकता है।

बता दें कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यह भारत के लिए आखिरी बाइलेटरल टी20 सीरीज है। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी अब सीधे आईपीएल में जाकर टी20 फॉर्मेट के मुकाबले खेलेंगे। ऐसे में आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के सिलेक्शन और खिलाड़ियों के खेल का आकलन करने के लिए बीसीसीआई के पास अब अधिक समय नहीं बचा है।

IND vs AFG 3rd T20I: कैसा होगा भारतीय बैटिंग ऑर्डर?

भारतीय बल्लेबाजी क्रम की शुरुआत रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे, उनके साथ यशस्वी जायसवाल दूसरे ओपनर हो सकते हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय माना जा रहा है। चौथे नंबर पर शिवम दुबे अपनी फॉर्म के चलते चुने जा सकते हैं। शिवम ने साबित किया है कि वे गेंदबाजी के लिए भी एक अच्छे विकल्प हैं।

संजू सैमसन को आज के मैच में मौका दिया जा सकता है। पिछले मुकाबले में जितेश शर्मा अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके थे। ऐसे में उनकी जगह संजू आज टीम में शामिल हो सकते हैं। फिनिशर की भूमिका में रिंकू सिंह नजर आ सकते हैं। सातवें नंबर पर अक्षर पटेल बतौर स्पिन ऑल-राउंडर नजर आ सकते हैं। वाशिंगटन सुंदर पिछले 2 मैचों में अपनी काबीलियत जितना प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनकी जगह पर स्पिन गेंदबाज कुलदीप आज के मेटच में शामिल हो सकते हैं।

भारतीय टीम का गेंदबाजी क्रम

अर्शदीप दीप सिंह भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, आज के मैच में मुकेश कुमार को आराम देकर आवेश खान को टीम में शामिल किया जा सकता है। रवि बिश्नोई बतौर स्पिनर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वे आज के मैच में भी खेलते हुए दिख सकते हैं।           

तीसरे T20I मुकाबले में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल,विराट कोहली, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह,रवि बिश्नोई, आवेश खान/ मुकेश कुमार। 

टीम इंडिया स्क्वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here