ICC World Cup 2023: नवरात्रि से पहले सुखरात्रि, टीम इंडिया के सामने 8वीं बार भी पस्त हुआ पाकिस्तान

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 चल रहा है। इस बीच जिस मुकाबले के लिए सबसे ज्यादा उत्सुकता जताई जा रही थी, वो बिल्कुल एकतरफा साबित हुआ...

0
79
ICC World Cup 2023 : IND VS PAK
ICC World Cup 2023 : IND VS PAK

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 चल रहा है। इस बीच जिस मुकाबले के लिए सबसे ज्यादा उत्सुकता जताई जा रही थी, वो बिल्कुल एकतरफा साबित हुआ। शनिवार (15 अक्टूबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने पड़ोसी देश की टीम को हवा में उड़ाकर तहस-नहस कर दिया। इसी के साथ वर्ल्ड कप में लगातार आठवीं बार टीम इंडिया पाकिस्तान को आठवीं बार हराते हुए अपने परफेक्ट रिकॉर्ड को बरकरार रखने में कामयाब रही। बड़ी बाउंड्री, खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण और बाबर आजम की बल्लेबाजी का हौवा बौना ही साबित हुआ।

भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी का ऐसा अनोखा संगम दिखाया कि दुनियाभर में मौजूद 1.5 अरब से ज्यादा भारतीयों का सीना एक बार फिर गर्व से चौड़ा हो गया। इस जीत ने भारतीयों को नवरात्रि से पहले सुखरात्रि मनाने का मौका दे दिया। गेंदबाजों के कहर के दम पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सिर्फ 191 रन पर ढेर किया, फिर कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी और सिर्फ 31 ओवरों में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

FotoJet 2023 10 15T111909.824 1
ICC World Cup 2023 : IND VS PAK

ICC World Cup 2023: इंडिया-इंडिया के नारे से गूंजा मैदान

इस मैच से जोरदार टक्कर की उम्मीदें की जा रही थी लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान को गेंदबाजी और बल्लेबाजी से पूरी तरह पस्त कर दिया। टीम इंडिया ने इसके साथ ही 1992 से चले आ रहे सफलता के सफर को 31 साल बाद भी जारी रखा और आठवीं बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। बता दें, लगातार तीसरी जीत प्राप्त करके रोहित की सेना सेमीफाइनल के मैदान की ओर बढ़ चली है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here