ICC Test Team: आईसीसी ने किया 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम का ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स का रहा दबदबा, भारत के दो खिलाड़ी शामिल…

0
20

ICC Test Team : हर साल की तरह ही, ICC द्वारा तीनों क्रिकेट फॉर्मेट की बेस्ट टीमों का ऐलान कर दिया गया है। 22 जनवरी को पहले टी20 टीम का ऐलान किया गया , जिसके बाद आज यानी मंगलवार (23 जनवरी) को अन्तराष्ट्रीय वनडे और टेस्ट की बेस्ट टीम का ऐलान हुआ। बात अगर टेस्ट टीम की करें तो इसमें अलग-अलग देशों से कुल 11 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। आईसीसी ने इस बेस्ट टेस्ट टीम का कप्तान पैट कमिंस को बनाया है। इतना ही नहीं, कमिन्स के अलावा 4 अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम को भी इस टेस्ट टीम की लिस्ट में शामिल किया गया है। वहीं भारतीय टीम के केवल 2 ही खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने और खिताब को जीतने का असर आईसीसी की बेस्ट टेस्ट टीम में साफ देखा जा सकता है। बता दें, पैट कमिन्स के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया ने बीते वर्ष भारत को फाइनल मुकाबले में हराया था।

ICC Test Team : आईसीसी की बेस्ट टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का जलवा

दुनियाभर के अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ियों में से आईसीसी ने 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी बेस्ट टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। यानी कि 11 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में 5 खिलाड़ी कंगारू टीम से हैं। जैसा कि हमने बताया, पैट कमिन्स को कप्तान औरतेज गेंदबाज के तौर पर लिस्ट में शामिल किया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को आईसीसी ने बतौर ओपनर ही अपनी टीम में शामिल किया है। मध्यक्रम में को भी टीम में जगह दी गई है। मध्य क्रम के लिए ताबदतोड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड को शामिल किया गया है। वहीं, विकेटकीपर की भूमिका के लिए एलेक्स कैरी को चुना चुना गया है। टीम में दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया है।

भारत के दो स्टार ऑल-राउंडर्स को बेस्ट टेस्ट टीम में जगह

आईसीसी ने अपनी टेस्ट टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है और दोनों ही भारत के स्टार ऑल-राउंडर हैं। भारत की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में लगातार शानदार गेंदबाजी करने वाले और जरूरत पड़ने पर रन बनाने वाले आर आश्विन को इस बेस्ट टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं, बायें हाथ की बल्लेबाजी और फिरकी गेंदबाजी का जादू जमाने वाले रविंद्र जडेजा को भी टेस्ट की बेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हैरान करने वाली बात है कि विराट कोहली को इस लिस्ट में जगह नहीं मिल पाई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा, न्यूजीलैंड (1), इंग्लैंड(2) और श्रीलंका(1) के प्लेयर भी आईसीसी की इस बेस्ट टेस्ट टीम में शामिल हैं। वहीं, पाकिस्तान के एक भी प्लेयर को आईसीसी की किसी भी बेस्ट टीम की लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

ICC की बेस्ट टेस्ट टीम

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिचेल स्टार्क और स्टुअर्ट ब्रॉड.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here