चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर भारत में भी लोगों ने खूब जश्न मनाया। देश में कश्मीर समेत कई जगह जश्न मनाएं गए और ऐसा ही कुछ नजारा मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में भी देखने को मिला। खबर के मुताबिक 18 जून को खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दें कि यह घटना बुरहानपुर के मोहद गांव की है। रविवार को मैच हारने के बाद मोहद गांव के लोग निराश थे उसी दौरान उन्हें पटाखे फोड़े जाने और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दिए। जब ग्रामीणों ने देखा तो कुछ युवा पाकिस्तान टीम के समर्थन में पटाखे जलाकर नारेबाजी कर रहें हैं तो उन्होंने भारत की हार पर जश्न मनाए जाने का विरोध किया। जिससे इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया। जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और जश्न मना रहे लोगों को हिरासत में लिया। सभी आरोपी मोहद गांव के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।

शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक के अनुसार पुलिस ने सोमवार को 19 से 35 साल की आयु के 15 लोगों को आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत गिरफ्तार किया है| फिलहाल सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी आरोपियों को खंडवा जिला जेल भेज दिया गया है।

गौतलब है कि ऐसा सिर्फ मध्य प्रदेश में नहीं हुआ है बल्कि पटना में भी पाकिस्तान से हार के बाद सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो डालने के आरोप में पुलिस ने इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र को गिरफ्तार किया है। वहीं कश्मीर में तो हुर्रियत नेताओं ने जश्न मनाते हुए पाकिस्तान को जीत की बधाई भी दे डाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here