छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर तीखा हमला बोला है। लोकसभा चुनाव से पहले एकजुट हो रहे विपक्ष को ‘महामिलावट’ बताया है और कहा है कि इसमें एंट्री का सिर्फ एक मानक है कि कौन मोदी को कितनी ज्यादा गाली दे सकता है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में मुझे गाली देने की होड़ लगी है। वह पूरा दिन मोदी-मोदी जपते हैं। उनका एक ही एजेंडा है कि भ्रष्टाचार करो और जो भ्रष्टाचार कर रहें है उनकी मदद करो। लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि चौकीदार सतर्क है। महागठबंधन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे। इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है। महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है।

प्रधानमंत्री ने रैली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि गांधी परिवार के अधिकतर सदस्य या तो जमानत पर बाहर हैं अथवा उन्हें अग्रिम जमानत मिली हुई है। मैं आपके बीच एक नए भारत के लिए नया जनादेश मांगने आया हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के प्रयासों की बदौलत भारत में गरीबी कम होने लगी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने खुद को आयुष्मान भारत योजना से अलग करके राज्य के गरीब लोगों को स्वास्थ्य सेवा से दूर कर दिया है।

कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले दो फैसले जो यहां की नई सरकार ने लिए उनमें पहला मोदी केयर योजना को लागू नहीं करना और दूसरा राज्य में सीबीआई के प्रवेश को रोकना था। उन्हें किस बात का डर है? दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है। छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या? कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है। दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं। उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है। यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए है। उनके दर्द को समझने वाली सरकार है। पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं। इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है। हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here