India First Sleep Champion: सिर्फ सो-सोकर कमाए 6 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला

कॉम्पिटिशन के आयोजकों के अनुसार, 100 दिनों के चैलेंज में सभी प्रतियोगी को दिन में 9 घंटे सोने के लिए कहा गया था। प्रत्येक प्रतियोगी का स्लीप स्कोर मापा जा रहा था।

0
248
India First Sleep
India First Sleep

India First Sleep Champion: प्रश्चिम बंगाल की एक लड़की ने सोने में ही रिकार्ड बना लिया है। लड़की 100 दिनों तक रोज 9 घंटे सोकर 6 लाख रुपये इनाम भी जीता है। दरअसल, मैट्रेस कंपनी ने हाल ही में स्लीपिंग कॉन्टेस्ट का आयोजन किया था। इसमें श्रीरामपुर की त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने भी भाग लिया था। कंपनी ने प्रतियोगिता रखी कि कौन सबसे ज्यादा देर तक सो सकता है? इसी प्रतियोगिता में त्रिपर्णा ने लगातार 100 दिनों तक रोज 9 घंटे सोकर ‘सर्वश्रेष्ठ स्लीपर’ का पुरस्कार अपने नाम किया। त्रिपर्णा बताती हैं कि उन्हें इस प्रतियोगिता के बारे में सोशल मीडिया से पता चला था। इस प्रतियोगिता में लगभग 5,50,000 लोगों ने भाग लिया था।

India First Sleep Champion: त्रिपर्णा को बहुत सोना पसंद है

त्रिपर्णा कहती हैं कि उसे बचपन से ही बहुत सोना पसंद है। वह एक एमएनसी कंपनी में काम करती है। कंपनी का हेड ऑफिस अमेरिका में है, इसलिए उन्हें श्रीरामपुर में अपने घर पर ही रहकर काम करने के लिए रात में जगना पड़ता है और दिन में सोना पड़ता है।

त्रिपर्णा बताती हैं कि बचपन से लेकर अभी तक नींद को लेकर कई घटनाएं भी घटी हैं। एक बार तो जब वो बोर्ड परीक्षा देने गई तो परीक्षा केंद्र पर ही सो गई थी। उन्होंने कहा कि स्लीपिंग कॉम्पिटिशन के बारे में इंटरनेट से पता चला था। इसमें देशभर से करीब 5 लाख 50 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था, लेकिन कोई भी सोने में त्रिपर्णा के सामने टिक न सके और त्रिपर्णा को ‘सर्वश्रेष्ठ स्लीपर’ चुना गया।

Bengal Sleeping Contest
India First Sleep Champion:’सर्वश्रेष्ठ स्लीपर’ त्रिपर्णा

हुगली की बेटी ने जीते 6 लाख रुपये

कॉम्पिटिशन के आयोजकों के अनुसार, 100 दिनों के चैलेंज में सभी प्रतियोगी को दिन में 9 घंटे सोने के लिए कहा गया था। प्रत्येक प्रतियोगी का स्लीप स्कोर मापा जा रहा था। इसमें त्रिपर्णा का उच्च स्कोर आया। नींद में प्रथम स्थान का खिताब जीत लिया। आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता के आखिरी दौर में एक टीम को त्रिपर्णा के घर भेजा गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here