Guinness World Record Rolf Buchholz: हे भगवान!… यह इंसान है या एलियन? होठों के चारों तरफ छिदवाई 94 कीलें, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

0
285
Guinness World Record Rolf Buchholz
Guinness World Record Rolf Buchholz

Guinness World Record Rolf Buchholz: इस समय टैटू का का कितना क्रेज चल रहा है, यह तो आप सभी जानते होंगे। बहुत से लोगों को टैटू गुदवाने का शौक होता है। दुनिया भर में कई लोग अपने शरीर पर टैटू गुदवा रहे हैं। जर्मनी के रॉल्फ बुकहोल्ज़ नाम के शख्स ने भी अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हैं और बॉडी पियर्सिंग (शरीर के किसी भाग में छेद करवाना) करवाया है। खास बात यह है कि शख्स के बॉडी मॉडिफिकेशन को देखकर कई लोग हैरान हो गए हैं। इस शख्स का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो गया है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, रॉल्फ बुकोलज नाम के शख्स ने 516 बॉडी मॉडिफिकेशन किए हैं। रॉल्फ को बॉडी मॉडिफिकेशन का शौक है। रॉल्फ ने एक इंटरव्यू में कहा कि 516 बॉडी मॉडिफिकेशन करने के बाद भी वह अब और बॉडी मॉडिफिकेशन करवाना चाहते हैं। बुकहोल्ज़ ने अपने होठों के चारों तरफ 94 पियर्सिंग करवाई है। उनका 90 फीसदी शरीर टैटू और सर्जरी से कवर हो चुका है। उन्होंने अपने सिर पर सिंग भी बनवाए हैं।

Guinness World Record Rolf Buchholz: 40 की उम्र में शरीर पर पहला टैटू

40 साल की उम्र में रॉल्फ को बॉडी मॉडिफिकेशन का शौक हुआ था। उन्होंने अपना पहला टैटू और पहला बॉडी पियर्सिंग 40 साल की उम्र में करवाया था। अब रॉल्फ 60 साल के हो गए हैं। रॉल्फ ने 20 साल से भी ज्यादा समय में अपने शरीर पर कई टैटू गुदवाए हैं। अपने चेहरे से लेकर अपने पैर की उंगलियों तक, रॉल्फ के पूरे शरीर पर विभिन्न प्रकार के टैटू हैं। वह एक जर्मन टेलीकॉम कंपनी में आईटी क्षेत्र में काम करता है।

Guinness World Record Rolf Buchholz
Guinness World Record Rolf Buchholz

Guinness World Record Rolf Buchholz: लुक्स के चलते दुबई एयरपोर्ट पर रुका

रॉल्फ का कहना है कि बाहर से भले ही उनका रूप बदल गया हो, लेकिन अंदर से वह अब भी वही हैं। उनके 510 बॉडी मॉडिफिकेशन में से 453 पियर्सिंग, टैटू और अन्य मॉडिफिकेशन हैं। इन सबके वह एक आम इंसान से अलग दिखने लगे। उन्होंने बताया कि इस वजह से उन्हें एक बार दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था। वहां वे एक कार्यक्रम में भाग लेना चाहते थे लेकिन उन्हें उस कार्यक्रम में प्रवेश नहीं दिया गया। इसका एक वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। इस वीडियो पर कई तरह ते आ रहे हैं। कुछ यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट कर रॉल्फ के लुक की तारीफ की। वहीं कुछ ने उन्हें ट्रोल किया है। एक नेटिजन ने टिप्पणी की, ‘ऐसा करने में उसे कितना दर्द हुआ होगा?’ एक अन्य ने कमेंट किया, ‘ऐसा करने के लिए उसने कितने पैसे खर्च किए होंगे? मैं यही सोच रहा हूं।’

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here