केरल के जौहरी ने किया कमाल, मशरूम-थीम वाली अंगूठी में जड़ दिए 24 हजार से ज्यादा हीरे; Guinness World Records में नाम हुआ दर्ज

दिलचस्प बात यह है कि केरल के मलप्पुरम जिले में निर्मित इस अंगूठी ने जौहरी के बयान के अनुसार, एशियाई बुक ऑफ रिकॉर्ड्स सहित कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं।

0
417
Guinness World Records:24 हजार से अधिक हीरों के साथ मशरूम-थीम वाली अंगूठी
Guinness World Records:24 हजार से अधिक हीरों के साथ मशरूम-थीम वाली अंगूठी

Guinness World Records: हर्षित बंसल के एक सिंगल रिंग में 12,638 डायमंड्स के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केरल के ज्वैलर ने 24 हजार से अधिक हीरों के साथ मशरूम-थीम वाली अंगूठी डिजाइन करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने घोषणा की है कि केरल स्थित SWA डायमंड्स ने एक रिंग में सेट किए गए सबसे अधिक हीरे का ‘स्पार्कलिंग’ रिकॉर्ड तोड़ा है। गिनीज ने अपने ब्लॉग में कहा कि केरल के कराथोड में 5 मई को रिकॉर्ड बनाया गया था।

download 2022 07 16T193755.186 1
Guinness World Records

Guinness World Records: ‘द टच ऑफ अमी’ नाम की मशरूम-थीम वाली अंगूठी

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, ‘द टच ऑफ अमी’ नाम की मशरूम-थीम वाली अंगूठी केरल के SWA डायमंड्स ने तीन महीने के समय में बनाई थी। SWA ने बताया, “रिंग का मॉडल गुलाबी सीप मशरूम से प्रेरित है।” बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन से लाइफस्टाइल एक्सेसरी डिज़ाइन में स्नातकोत्तर रिजिशा टीवी ने अंगूठी को डिज़ाइन किया है।

मलप्पुरम जिले में निर्मित इस अंगूठी ने जीते कई पुरस्कार

दिलचस्प बात यह है कि केरल के मलप्पुरम जिले में निर्मित इस अंगूठी ने जौहरी के बयान के अनुसार, एशियाई बुक ऑफ रिकॉर्ड्स सहित कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। एसडब्ल्यूए डायमंड्स के प्रबंध निदेशक अब्दुल गफूर अनादियान ने एक बयान में कहा, “यह हमारे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है कि यह अंगूठी भारत में बनी है और अंगूठी का मालिक भी एक भारतीय है। ‘द टच ऑफ अमी’ हमारे राज्य के हीरा क्षेत्र में उद्यमिता की जीत का भी प्रतीक है।”

जानकारी के मुताबिक, विशेष रूप से, हीरे के सेट को गिनने के लिए एक माइक्रोस्कोप का उपयोग किया गया था। मूल्यांकन के बाद, गिनीज अधिकारियों ने स्पष्टता, कैरेट, वजन, कट प्रकार और इस्तेमाल किए गए हीरे के प्रकार की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here