Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन का होने जा रहा है कायाकल्प, एयरपोर्ट जैसी होगीं सुविधाएं

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के रीडिवेलपमेंट होने के बाद प्रत्येक प्लेटफार्म पर लिफ्ट एक्सलेटर की भी सुविधा होगी साथ ही एयरपोर्ट की तरह कैफेटेरिया जैसी कई सुविधाएं दी जाएगी। इसके अलावा म्यूजियम और गेमिंग जोन सहित कई मॉडर्न सुविधा भी बनाने की योजना है।

0
320
Muzaffarpur News: रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी मिलेंगी ये सुविधा, रीडिवेलपमेंट का कार्य शुरू
Muzaffarpur News: रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी मिलेंगी ये सुविधा, रीडिवेलपमेंट का कार्य शुरू

Muzaffarpur News: बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने का निमार्ण कार्य शुरू हो चुका है। देश में कई ऐसे रेलवे स्टेशन है जिसका डेवलपमेंट भी हो चुका है और कई स्टेशनों का कार्य बाकी हैं। इसी के साथ बिहार के कई रेलवे स्टेशनों के डेवलपमेंट का काम जल्द ही शुरू होने वाला है। जिसमें गया, मुजफ्फरपुर, राजधानी पटना का राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित बिहार के कई रेलवे स्टेशन के नाम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जंक्शन के रीडिवेलपमेंट का काम शुरू हो गया है। दरअसल, मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की तरफ से ट्विटर पर मुजफ्फरपुर जंक्शन के मेकओवर की तस्वीर शेयर की गई हैं। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन की फ्रंट व्यू बेहद खूबसूरत दिख रहा है।

Muzaffarpur News: रीडिवेलपमेंट काम होने के बाद स्टेशन पर मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

बता दें कि मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के रीडिवेलपमेंट काम होने के बाद इस स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जहां पर तीन मंजिल का भव्य भवन बनाया जाएगा, जिसमें ट्रेन ग्राउंड फ्लोर पर आएगी और दूसरा फ्लोर पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम के साथ अन्य सुविधा भी होगी। स्टेशन पर भीड़ न लगे इसको लेकर भी प्रवेश और निकास द्वार अलग-अलग बनाया जाएगा।

293485457 411099984383914 535296108237049577 n

वहीं, माल गोदाम और पार्सल जैसी ट्रेनों को नारायणपुर शिफ्ट कर दिया जाएगा। बता दें कि प्रत्येक प्लेटफार्म पर लिफ्ट एक्सलेटर की भी सुविधा होगी साथ ही एयरपोर्ट की तरह कैफेटेरिया जैसी कई सुविधाएं दी जाएगी। इसके अलावा म्यूजियम और गेमिंग जोन सहित कई मॉडर्न सुविधा भी बनाने की योजना है।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here