7 साल के बच्चे को विमान उड़ाते देख लोगों के उड़े होश, देश के इस एयरपोर्ट का है वीडियो…

बच्चे ने बाकायदा एविएशन हेडसेट पहन रखा है।

0
274
Child Flying Plan: वीडियो ग्रैब
Child Flying Plan: वीडियो ग्रैब

Child Flying Plan: दुनिया में स्टंट और हैरतअंगेज कारनामे होते ही रहते हैं। इन्हें देख लोगों के होश तक उड़ जाते हैं। वहीं, कई बार तो स्टंट के दौरान बड़े-बड़े हादसे भी हो जाते हैं। लोग कुछ अलग करने की चाह में किसी भी चुनौती को अजनामे में देर नहीं करते हैं। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से कई बार यह काम गलत भी होता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मात्र 7 साल का एक बच्चा विमान को रनवे पर उड़ान (Child Flying Plan) भरते हुए दिख रहा है। वीडियो को गुजरात के सूरत एयरपोर्ट का बताया जा रहा है।

Child Flying Plan: वीडियो ग्रैब
Child Flying Plan: वीडियो ग्रैब

Child Flying Plan: पायलट की सीट पर बैठा बच्चा

वीडियो में विमान को बच्चा रनवे पर दौड़ाते हुए दिखाई दे रहा है। बच्चे ने बाकायदा एविएशन हेडसेट पहन रखा है। इसके साथ ही वह अपने हाथों से स्टीयरिंग व्हील पकड़ रखा है। वह को-पायलट की सीट पर बैठा हुआ है। वीडियो में बच्चे के पास कोई बैठा है, जो उसे विमान उड़ाने का इंस्ट्रक्शंस देते हुए सुनाई दे रहा है। वहीं, बताया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा बच्चा किसी रसूखदार परिवार से आता है। लोग वीडियो को देख एक तरफ जहां हैरान हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इसे खुलेआम नियम की धज्जियां उड़ाना भी कह रहे हैं।

सुरक्षा के साथ खिलवाड़
बताया गया कि जिस विमान में बच्चा पायलट की सीट पर बैठा है, वह एक सिंगल इंजन वाला विमान है। इसके बावजूद भी बच्चे को पायलट की सीट पर बैठाकर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है। वीडियो के वायरल होते ही खलबली मच गई है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो में दिख रहा बच्चा कौन और किसके यहां का है। वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा “सूरत एयरपोर्ट पर एक बच्चे को चलते विमान की पायलट सीट पर बैठा देखा गया। वीडियो को देख सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन पर चिंता जताई जा रही है।”

यह भी पढ़ेंः

PM Modi ने 75 डिजिटल बैंकिंग यूनिट्स राष्ट्र को किया समर्पित, मिलेंगी ये सुविधाएं

इंदिरा रसोई में ‘शराब पार्टी’ के दौरान जमकर लगे ठुमके, यहां देखें Viral Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here