Weight loss: हाउसवाइफ वजन बढ़ने से न हों परेशान, बस 15 मिनट करें ये एक्सरसाइज, हो जाएंगी स्लिम-ट्रिम

आज हम आपको कुछ घरेलू एक्सरसाइज के बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप हो जाएंगी फिट।

0
274
Weight loss
Weight loss: हाउसवाइफ वजन बढ़ने से न हो परेशान

Weight loss: आज के वक्त में सबसे बड़ी समस्या वजन बढ़ने की है। खासकर हाउसवाइफ इस समस्या से काफी परेशान है। कुछ हाउसवाइफ ऐसी है जो अपनी फिटनेस का ख्याल रखती हैं। लेकिन कुछ गृहणियां (housewifes exercise) ऐसी भी हैं जो फिटनेस ट्रेनिंग जैसी क्लासेज नहीं ले पाती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू एक्सरसाइज के बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप हो जाएंगी फिट।

Weight loss: घर पर करें ये आसान एक्सरसाइज

साइड लेग एक्सरसाइज

यह एक्सरसाइज आप बिस्तर या मैट बिछाकर भी कर सकती हैं। आप इसे घर पर आसानी से कर सकती हैं। इससे आपके जांघों में जमा फैट कम होगा इसके अलावा आपके पैर भी सुंदर होंगे।

ब्रिज एक्सरसाइज

अगर आप जल्दी से वजन कम करना चाहती है तो ब्रिज एक्सरसाइज आपके लिए काफी मददगार होगा। इसे करने के लिए सबसे पहले आपको जमीन के बल लेटकर ब्रिज पोजीशन में आना होगा। फिर हाथों को साइड में रखें और अपनी हिप्स को थोड़ा ऊपर उठाएं इसके बाद अपने पैर को सीधा करें और फिर ऊपर की ओर स्ट्रेच करें और नीचे की ओर लेकर आएं। अगर ऐसा आप रोज करती है तो हफ्ते भर में ही इसका परिणाम आपको देखने को मिल जाएगा।

Weight loss
Weight loss

पुश अप्स

पुश अप्स को तो सभी लोग जानते होंगे। यह एक्सरसाइज बहुत आसान है। इससे आपके मसल्स बहुत मजबूत होते हैं।

रनिंग

रनिंग करना हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। अगर आपको जल्द ही वजन कम करना है तो सुबह आप रनिंग जरूर करें। ऐसा करने से आपकी पूरी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा हो जाएगा और आपके पेट की चर्बी भी गायब हो जाएगी।

DKH GARMIN RUNNING UPDATED scaled e1600965100440
Weight loss

यह भी पढ़ें:

Yoga For Healthy Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए आज से ही शुरू कर दें ये योगासन, फिर हर कोई पूछेगा चांदी सी चमक स्किन का राज

Karan Johar की पार्टी में बॉलीवुड के सितारों का जमावड़ा, सलमान से लेकर ऐश्वर्या तक, कोई अपनी पत्नी तो किसी ने गर्लफ्रेंड संग बिखेरा जलवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here