Yoga For Healthy Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए आज से ही शुरू कर दें ये योगासन, फिर हर कोई पूछेगा चांदी सी चमक स्किन का राज

योग करने से कई बिमारियों को दूर भगाया जा सकता है। इसके अलावा आप योग करने से चमकती हुई त्वचा भी पा सकते हैं।

0
421
Yoga
Yoga For Healthy Skin

Yoga For Healthy Skin: योग करना केवल आपके स्वास्थ्य के लिए ही अच्छा नहीं होता बल्कि यह आपकी स्किन के लिए भी काफी लाभदायक होता है। योग करने से कई बिमारियों को दूर भगाया जा सकता है। इसके अलावा आप योग करने से चमकती हुई त्वचा भी पा सकते हैं। आज के दौर में सभी खूबसूरत त्वचा पाने की चाह रखते हैं। इसके लिए वह मार्केट में उपलब्ध तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट लगाते है, लेकिन फिर भी इसका असर चेहरे पर नहीं दिखता है बल्कि स्किन और भी ज्यादा रफ हो जाती है।

ऐसे में आपको निराश होने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको उन योगासन (yogasan) के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके चेहरे की चमक और स्वास्थ्य दोनों बना रहेगा। चलिए जानते हैं कौन-कौन से योगासन करने से चमकती त्वचा पाई जा सकती है।

Yoga For Healthy Skin: चांदी सी चमक स्किन के लिए योगासन

शीर्षासन

Yoga For Healthy Skin
Yoga For Healthy Skin

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए शीर्षासन आसन बहुत फायदेमंद होता है। इससे आपकी स्किन को रिजूविनेट होने में मदद मिलती है। इस आसन को करने से हमारे चेहरे का फैट कम होता है, साथ ही स्किन भी साफ होती है। इसे करने के लिए आप चटाई बिछाएं। उसके बाद हथेलियों की मदद से एक कोण बनाएं। फिर कोण के बीच में अपने सिर को लाएं।ऐसा रोज करने से इसका असर आपको हफ्तों में ही दिखने लगेगा।

भुजंगासन (Bhujangasan)

OIP 97
Yoga For Healthy Skin

यह आसन शरीर से थकान कम करने में मदद करता है। इस आसन को करने से भरपूर मात्रा में एक्सट्रा ऑक्सीजन मिलता है। अगर महिला गर्भवती हैं तो इस आसन को करने से बचें।

सर्वांगासन

sarvangasana 1590479268
Yoga For Healthy Skin

सर्वांगासन आसन यह दो चीजों के लिए फायदेमंद है। एक बाल दूसरा स्किन। आज के समय में हर कोई इन्हीं दो कारणों से परेशान है। अगर आपको भी ये समस्या है तो आप आज से ही इसे शुरू कर दीजिये।

हलासन

plough pose 2020 5 25 131342
Yoga For Healthy Skin

इस आसन से सारे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इसे करने से नींद से जुड़ी समस्याओं को भगाया जा सकता है।

मत्स्यासन (Matsyasana)

e11877a655509fd93380acf464464573
Yoga For Healthy Skin

यह आसन आपकी स्किन के लिए एक तरह से चमत्कारी आसन है। यह स्किन को स्मूद बनाता है। यह थायरॉयड के लिए भी काफी लाभदायक होता है। अगर आपको कोई त्वचा से जुड़ी समस्याएं हैं, तो इस आसन को डॉक्टर की सलाह पर ही करें। बिना सलाह से ये आपके शरीर को साइड इफेक्ट कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here