Warning Signs In Relationship: ये संकेत जो बताते हैं, आपका पार्टनर चुपचाप तोड़ रहा है रिश्‍ता…

0
32

Warning Signs In Relationship: अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो क्‍या आपको कभी महसूस हुआ कि आपका साथी आपसे रिलेशन‍ तोड़ना चाहता है लेकिन बोल नहीं रहा है। इसका मतलब यह नहीं कि वो आपसे ब्रेकअप करना चाहता है फिर भी यह कुछ ऐसे संकेत हैं जो इशारा करते है कि अब वह आपसे दूरी बनाने की तैयारी में है मतलब आप दोनों के बीच में वह स्पार्क खत्म हो रहा है। किसी के लिए भी रिश्ता खत्म करना एक मुश्किल काम है लेकिन अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं और अपने रिश्ते को लेकर क्या करें और क्या न करें के असमंजस में हैं तो हम आपको बताते है कुछ संकेत जिनके मिलते ही आपको अपने रिश्ते को स्पेस देने के बारे में सोचना चाहिए….

Warning Signs In Relationship

आपका पार्टनर आपकी जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है और आप हर समय उनके साथ रहने के आदी हो गए हैं। लेकिन अगर यह आप दोनों के बीच काम नहीं कर रहा है तो कभी-कभी रिश्ते को स्पेस देना यानी उसका ब्रेक अप करना जरूरी हो जाता है।

अगर साथी गुस्‍से पर काबू नहीं पा रहा। सीधे बातचीत करने के बजाय आपसे गलत व्‍यवहार करता है तो यह इस बात का संकेत है कि अब वह आपके साथ इस रिश्‍ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहता।

आप पार्टनर के साथ वक्त बिताने के बजाय अपने परिवार या दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद करने लगे हैं तो यह आप दोनों की एक-दूसरे के लिए गहरी नाराजगी है जो रिश्ते के खत्म होने का सटीक संकेत है।

जहां पहले आपके बीच पहले प्यार भरी बात होती थी और अब अधिकतर विवाद हो रहे हैं तो यह खुद में एक बड़ा संकेत है कि वह भावनात्मक रूप से दूर हो रहा है।

अगर आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए भी आपसे बात करने की जगह मोबाइल में बिजी रहता है तो यह उनकी आपके प्रति रिश्ते की कम होती रुचि को दिखाता है और यह बात रिश्ते के खत्म होने का सटीक संकेत है।

जब आप एक-दूसरे के प्रति वफादार नहीं हैं तो लाख कोशिशों के बाद भी आपका यह रिश्ता नहीं चल सकता है। अगर आपको भी ऐसा लगने लगा है कि आपका पार्टनर आपके साथ बेवफाई कर रहा है तो बेहतर होगा कि आप इस संकेत को समझे।

रिश्‍ते को गहराई तक ले जाने के लिए फिजिकल इंटीमेसी जरूरी है। इससे कपल के बीच एक दूसरे पर प्‍यार और भरोसा बना रहता है। अगर आपके और आपके साथी के बीच यह स्थिति नहीं है और पार्टनर की फिजिकल इंटीमेसी में दिलचस्‍पी खत्‍म हो गई है तो पार्टनर की ऐसी आदतों से इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि वह आपसे चुपके से छुटकारा पाना चाहता हैं।

यह भी पढ़ें:

क्या आप भी बेफिक्र होकर करना चाहते हैं NATO DATING? जानें क्यों बढ़ रहा है इसका क्रेज

Green Flag In Women: शादी के लिए लड़कों को पसंद आती हैं लड़कियों की यें आदतें, क्या आप में भी हैं ये गुण..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here